23.7 C
New York
September 16, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEtop newsराज्यराष्ट्रीय

कोलकाता में रेप केस में कोलकाता HC का बड़ा फैसला : अब मामले की CBI करेगी जाँच, पीएम रिपोर्ट में खुलासा- पीड़िता की आँख में मिले काँच के टुकड़े, टूटी हुई थी गर्दन

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के आरजी कर मेड‍िकल कॉलेज में जूनियर डॉक्‍टर के साथ रेप और मर्डर मामले की जांच अब सीबीआई करेगी। कलकत्‍ता हाईकोर्ट ने यह बड़ा फैसला सुनाया है। इससे पहले ममता बनर्जी ने कहा था क‍ि पुल‍िस अगर रव‍िवार तक जांच पूरी नहीं करती है, तो मामले को सीबीआई को सौंप दिया जाएगा।

इसके साथ ही कलकत्ता हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के प्रिंसिपल को लेकर बड़ी बात कही। जस्टिस ने कहा कि जिस प्रिंसिपल ने इतनी बड़ी घटना की जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि इस्तीफा दिया हो, उसे तुरंत कैसे दूसरी जगह पर तैनात किया जा सकता है। कोर्ट ने प्रिंसिपल से तुरंत छुट्टी पर जाने को कहा। ऐसा न करने पर कोर्ट प्रिंसिपल को दूसरी तरह से हटाने का आदेश देगी।

हाई कोर्ट ने कहा कि प्रिंसिपल से पूछताछ की जानी चाहिए, साथ ही सवाल भी उठाया कि कैसे उन्हें दूसरे मेडिकल कॉलेज में वही पद दे दिया गया, जबकि उन्होंने इस्तीफा दिया है। इस दौरान कोर्ट ने पश्चिम बंगाल सरकार के वकील से पूछा, “आप उन्हें (प्रिंसिपल को) क्यों बचा रहे हैं। उनका बयान दर्ज करें। उन्हें जो कुछ भी पता है, उन्हें बताने दें।” चीफ जस्टिस के कोर्ट ने इस मामले की केस डायरी भी जमा करने को कहा है।

वहीं, पीड़ित डॉक्टर की पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी सामने आई है, जिसमें उसके साथ हैवानियत की हद पार कर दी गई है। चेहरे से लेकर शरीर के हर अंग को चोट पहुँची थी। पीड़ित की आँख से खून भी निकल रहा था।

दिल दहलाने वाली पीएम रिपोर्ट – आँख, मुँह और गुप्तांग से बह रहा था खून

डॉक्टर की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बेहरमी की बात सामने आई है, वो हैरान करने वाली हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला है कि पीड़िता की गला घोंटकर हत्या की गई थी। चार पन्नों की रिपोर्ट में कहा गया है कि गला घोंटने के कारण उसकी थायरॉयड कार्टिलेज टूट गई थी और उसके निजी अंगों में गहरा घाव पाया गया था। सूत्रों ने बताया कि हत्या और बलात्कार की घटना 9 अगस्त को सुबह 3 से 5 बजे के बीच हुई। उसके पेट, होठों, उंगलियों और बाएँ पैर पर चोट के निशान पाए गए। आँख में चश्मे का शीशा घुस गया था, क्योंकि रेप के समय उसके चेहरे पर चोट पहुँची थी।

सूत्रों ने बताया कि पीड़िता की नाक और मुँह को दबाया गया था और उसे चीखने से रोकने के लिए उसके सिर को दीवार से टक्कर मारी गई थी। रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि महिला की दोनों आँखों, मुँह और गुप्तांगों से खून बह रहा था। रिपोर्ट में कहा गया है कि उसके गुप्तांगों में घाव “कामुकता” और “जननांगों पर अत्याचार” के कारण हुए थे। पोस्टमार्टम रिपोर्ट दिल दहलाने वाली है।

बता दें कि, कोलकाता मेडिकल कॉलेज में रेप और मर्डर का मुख्य आरोपित संजय रॉय के बारे में पता चला है कि वो 4 शादियाँ पहले ही कर चुका है, इसके बावजूद अकेला था। वो हिंसक प्रवृत्ति का था और साल 2019 से कोलकाता पुलिस के साथ सिविक वालंटियर के तौर पर काम कर रहा था। संजय रॉय ट्रेंड बॉक्सर भी था। पुलिस सूत्रों का कहना है कि आरोपित संजय रॉय शराब पीते हुए अश्लील फिल्में देखने का आदी था। वारदात वाली रात वो अस्पताल के अंदर कई बार आया गया था।

Related posts

DEO ने जारी किया आदेश : गर्मी को देखते हुए स्कूलों के समय में किया गया परिवर्तन…जानिए नई टाइमिंग

bbc_live

चोरों ने ASP के घर को भी नहीं छोड़ा,एडिशनल एसपी और आर्मी के कर्नल के घर से सोने चांदी के जेवर और नगदी ले उड़े चोर

bbc_live

चारधाम यात्रा के दौरान अब तक 64 तीर्थयात्रियों की मौत,दिल का दौरा पड़ने से तीन श्रद्धालुओं की मौत

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!