23.7 C
New York
September 16, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEtop newsदिल्ली एनसीआरराज्यराष्ट्रीय

पढ़िए पूर्व शिक्षा मंत्री ने क्या-क्या कहा…फिर स्कूल में पहुंचे मनीष सिसोदिया, बच्चों से बंधवाई राखी

Manish Sisodia: दिल्ली के पूर्व उप मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री रहे मनीष सिसोदिया ने मंगलवार को  पटपड़गंज विधानसभा क्षेत्र के सरकारी स्कूल में पहुंचकर बच्चों से मुलाकात की. उन्होंने बच्चियों से राखी भी बंधवाई. 10 अगस्त को शराब नीति केस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें जमानत दी थी. उसी दिन शाम को वह जेल से रिहा हुए थे. सिसोदिया वह घूम-घूम कर पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर रहे हैं.

सरकारी स्कूलों के बच्चों से मुलाकात कर और राखी बंधवाने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए मनीष सिसोदिया ने कहा कि 17 महीने जेल में रहने के दौरान उन्होंने सबसे ज्यादा स्कूल और बच्चों को मिस किया.

“न बच्चों से मिल पा रहा था न ही सपने को पूरा कर पा रहा था”

सरकारी स्कूल में जाकर बच्चों से मुलाकात करने के बाद मनीष सिसोदिया ने कहा- जेल में रहने के दौरान मैं अपने उस सपने को पूरा नहीं कर पा रहा था और न ही बच्चों से मुलाकात कर पा रहा था. मैं जेल में सोचा करता था कि बच्चे तो भगवान का रूप होते हैं. इसमें इन प्यारे बच्चों का क्या कसूर है. और कुदरत का करिश्मा देखिए कि आज मैं अपने भगवान से मिलने आया हूं. मुझे इन मासूमों से मिलकर बहुत अच्छा लगा.

आतिशी की तारीफ की

दिल्ली के पूर्व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने वर्तमान शिक्षा मंत्री आतिशी की तारीफ करते हुए कहा- मुझे खुशी है कि इतने कठिन हालात के बाद भी दिल्ली सरकार ने शिक्षा की क्रांति को रुकने नहीं दिया है.  जिन स्कूलों का मैंने शिलान्यास किया था अब वह अब बनकर तैयार हो गए हैं. शिक्षा मंत्री आतिशी  ने उद्घाटन उन स्कूलों का उद्घाटन भी कर दिया है. इन सबके साथ 18 नए विशिष्ट उत्कृष्टता (Schools of Specialized Excellence) स्कूल  भी शुरू हो गए. इसके साथ एक स्पोर्ट्स स्कूल भी दिल्ली सरकार ने शुरू किया है.

बीजेपी पर साधा निशाना

सरकारी स्कूल के बच्चों से मुलाकात करने के बाद दिल्ली के पूर्व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मुझे जेल में भेजने के बाद भी बीजेपी दिल्ली में शिक्षा की क्रांति को नहीं रोक पाई. उसने रोकने के प्रयास किया लेकिन वह कामयाब नहीं हुई. तमाम साजिशों के बावजूद दिल्ली में शिक्षा की क्रांति नहीं रुकी. यह इसी तरह तेजी के साथ बढ़ती रहेगी.

मनीष सिसोदिया ने गिनाई आर्म्ड स्कूल की उपलब्धि

दिल्ली सरकार द्वारा खोले गए सशस्त्र सेना तैयारी स्कूल (Armed Forces Preparatory School) के पहले बैच से 32 बच्चों को एनडीए में सिलेक्शन होने पर पूर्व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने खुशी व्यक्त की. उन्होंने कहा कि NDA के लिए जो 32 बच्चे क्वालीफाई हुए हैं उनमें से 8 बच्चे सेकेंड लेफ्टिनेंट बन रहे हैं. इस तरह की व्यवस्था शायद ही देश के किसी अन्य स्कूल में शुरू हुई होगी.

Related posts

पुलिस के हत्थे चढ़े पत्थलगांव गैंगरेप के 5 आरोपी, योजना बना कर दिया था घिनौनी वारदात को अंजाम

bbc_live

CG न्यूज़ : कोविड काल से लावारिस पड़ी लाशों का अंतिम संस्कार…स्ट्रैचर में लिटाकर भूल गया था प्रशासन

bbc_live

Aaj ka Rashifal : पढ़ें मेष से मीन तक का दैनिक राशिफल

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!