23.3 C
New York
September 19, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEtop newsखेलराज्यराष्ट्रीय

kolkata Doctor Rape Murder case: कोलकाता दुष्कर्म मामले पर सिराज की पोस्ट से मची खलबली, अय्यर बोले- न्याय चाहिए

Kolkata Doctor Rape Murder case: पिछले दिनों कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में 31 वर्षीय डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या की घटना ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है. इसे लेकर विरोध प्रदर्शन तेज है. लोग आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग पर अड़े हैं. इस घटना का पूरे देश में विरोध हो रहा है. अब टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने देश भर में बलात्कार की घटनाओं के खिलाफ अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक कड़ा संदेश पोस्ट किया है.

भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज सिराज ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में ‘देश के अलग-अलग हिस्सों में महिलाओं के दुष्कर्म पर समाचार रिपोर्टों की सुर्खियों का एक कोलाज लगाते हुए लिखा ‘इस बार आपके पास क्या बहाना है या क्या यह अभी भी उसकी गलती है, क्योंकि पुरुष तो पुरुष ही रहेंगे, है ना?”.

अय्यर बोले न्याय चाहिए

मोहम्मद सिराज के अलावा क्रिकेटर श्रेयस अय्यर ने भी कोलकाता डॉक्टर रेप मर्डर पर अपना गुस्सा जाहिर किया था. उन्होंने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा था कि ‘इतने सालों में कुछ भी नहीं बदला है।. उस बर्बर घटना और उसके बाद जो कुछ भी घटित हुआ, उससे पूरी तरह टूट गया हूं. ये जरूरी है कि हर अपराधी को जवाबदेह ठहराया जाए और कड़ी सजा दी जाए, हमें न्याय चाहिए.

क्या है पूरा मामला

दरअसल, 31 साल की ट्रेनी डॉक्टर आरजी कर मेडिकल कॉलेज में चेस्ट मेडिसिन डिपार्टमेंट में पीजी सेकेंड ईयर की स्टूडेंट थी.  8-9 अगस्त को उसकी बलात्कार के बाद बेरहमी से हत्या कर दी गई. ट्रेनी डॉक्टर रात को 2 बजे अपने जूनियर के साथ डिनर करने के बाद हॉस्पिटल के सेमिनार हॉल में गई थी. सुबह 6 बजे उसकी अर्धनग्न बॉडी मिली. पुलिस के अनुसार, घटना सुबह 3 बजे से 6 बजे के बीच हुई थी. सीसीटीवी में आरोप संजय 4 बजे सेमिनार हॉल में जाते दिखा था. पुलिस ने इस मामले में 10 अगस्त को आरोपी संजय को गिरफ्तार कर लिया है.

आरोपी ने हैवानियत की हदें पार कीं

पुलिस के अनुसार, आरोपी संजय हिंसक पोर्न वीडियो देखने का आदि था. वारदात को अंजाम देने से पहले उनसे शराब पी थी. पुलिस ने ट्रेनी डॉक्टर के परिवार को 12 अगस्त को पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट सौंपी, जिसमें खुलासा हुआ कि रेप और मारपीट के बाद आरोपी ने डॉक्टर की गला और मुंह दबाकर हत्या कर दी. चार पेज की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में बताया गया के ट्रेनी डॉक्टर के प्राइवेट पार्ट्स पर गहरा घाव पाया गया. गला घोंटने से थायराइड कार्टिलेज टूट गया. आरोपी ने चश्मा तोड़कर आंखों में घुसा दिए थे. दोनों आंखों, मुंह और प्राइवेट पार्ट्स से खून बह रहा था. ये रूह कंपा देने वाली घटना है.

CBI कर रही मामले की जांच

बढ़ते विरोध प्रदर्शन के बाद इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपी जा चुकी है. अखिल भारतीय सरकारी डॉक्टर संघ के अतिरिक्त महासचिव डॉ. सुवर्ण गोस्वामी ने दावा किया है कि प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ रेप नहीं बल्कि गैंगरेप हुआ था. पुलिस पर सबूतों को मिटाने की साजिश के आरोप भी लगे हैं.

Related posts

सीएम विष्णुदेव साय के व्हाट्सएप चैनल से ऐसे जुड़े, कार्यालय ने जारी किया ये लिंक

bbc_live

जग्गी हत्याकांड के सभी 27 आरोपियों की आजीवन कारावास की सजा बरकरार, हाईकोर्ट ने अपील ख़ारिज की

bbc_live

IPL -17 : लखनऊ सुपर जाएंट्स ने दर्ज की पहली जीत, पंजाब किंग्स 21 रनों से परास्त

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!