23.3 C
New York
September 19, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEraipurtop newsछत्तीसगढ़

रायपुर दक्षिण उपचुनाव 2024: चर्चाओं से गरमाया माहौल, भाजपा-कांग्रेस में दावेदारों की लगी झड़ी,बृजमोहन की पसंद पर चर्चा तेज

रायपुर। चुनाव आयोग द्वारा प्रेसवार्ता की घोषणा के बीच शुक्रवार को दिनभर  रायपुर दक्षिण विधानसभा के उपचुनाव की चर्चाओं का दौर गर्म रहा। ऐसा लगा मानो सावन में दक्षिण के दावेदारों की झड़ी सी लग गई। दिनभर दावेदारों के नाम डिजिटल मीडिया में चर्चा का विषय रहे। फिर वो चाहे तो भाजपा हो या फिर कांग्रेस दोनों ही पार्टियों के उम्मीदवार इंटरनेट मीडिया में छाए रहे।

कुछ ने तो भाजपा से पूरे सांसद सुनील सोनी के नाम पर मुहर तक लगा दी। वहीं, कांग्रेस से पांच से छह उम्मीदवारों के नाम सामने आने लगे। इसी बीच दोपहर तीन बजे प्रेसवार्ता होने के बाद इन सभी चर्चाओं पर विराम सा लग गया। हालांकि चुनाव की अधिसूचना जारी होने से पहले ही दोनो ही पार्टियों के दावेदारों की धड़कनें तेज हो गईं थी और सभी ने अपनी दावेदारी लिखित और मौखिक दोनों ही तौर पर सौंप दी है।

दक्षिण विधानसभा से अजेय बृजमोहन अग्रवाल की पसंद की ओर भाजपा जा सकती हैं साथ ही उनके चेहते उम्मीदवार को टिकट मिल सकता है। जिसमें सुनील सोनी, केदार गुप्ता, अवधेश जैन सहित कई अन्य नाम शामिल हैं, लेकिन दूसरी ओर संगठन के लोगों को प्राथमिकता दी जाने की चर्चाएं भी चल रही हैं।

कई कांग्रेसी कतार में
कांग्रेस में भी दावेदारों की होड़ सी लगी है। लगभग आधा दर्जन लोगों ने अपनी लिखित दावेदारी संगठन को सौंप दी है। जिसमें महापौर एजाज ढेबर, सुशील सन्नी अग्रवाल, कन्हैया अग्रवाल सहित कई अन्य नाम शामिल हैं।

Related posts

फिल्म ‘इमरजेंसी’ को लेकर कंगना रनौत को मिली जान से मारने की धमकी, निहंग सिख ने कहा- याद रखें इंदिरा गांधी के साथ क्या हुआ था?

bbc_live

छत्तीसगढ़ के आवासहीन लोंगो के लिए खुशखबरी ! प्रधानमंत्री आवास योजना से वंचित लाखों पात्र परिवारों को जल्द मिलेगा मकान

bbc_live

Daily Horoscope: इन राशियों पर मेहरबान होंगी लक्ष्मी, हो जाएंगे मालामाल, जानें रविवार का राशिफल

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!