24.6 C
New York
September 13, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEtop newsखेलदिल्ली एनसीआरराष्ट्रीय

Team India Cricket Schedule : BCCI ने किया बड़ा ऐलान, 2025 में इस देश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेगी टीम इंडिया, जानें पूरा शेड्यूल

नई दिल्ली। भारतीय टीम इस साल कुल 10 टेस्ट मैच न्यूजीलैंड, बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी। लेकिन अब बीसीसीआई ने ट्वीट करते हुए ऐलान किया है कि, भारतीय टीम अगले साल इंग्लैंड का दौरा करेगी। जहां उसे पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। ये सीरीज अगले साल जून और जुलाई के महीने में होगी। भारत और इंग्लैंड के बीच पिछली टेस्ट सीरीज 2-2 से ड्रॉ रही थी। इसके बाद इस साल की शुरुआत में टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू घरती पर 4-1 से सीरीज जीती थी।

20 जून को पहला मुकाबला

भारत और इंग्लैंड के बीच अगले साल होने वाली टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 20 जून को हेडिंग्ले में खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा मैच 2 जुलाई से बर्मिंघम में, तीसरा मैच 10 जुलाई से लॉर्डस के मैदान पर होगा। चौथा टेस्ट मैनचेस्टर में 23 जुलाई से और पांचवां टेस्ट मैच 31 जुलाई से लंदन के मैदान पर होगा।

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का शेड्यूल 

पहला टेस्ट: 20-24 जून, हेडिंग्ले

दूसरा टेस्ट: 2-6 जुलाई, बर्मिंघम

तीसरा टेस्ट: 10-14 जुलाई, लॉर्ड्स

चौथा टेस्ट: 23-27 जुलाई, मैनचेस्टर

पांचवां टेस्ट: 31 जुलाई-4 अगस्त, लंदन

ईसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रिचर्ड गोल्ड ने कहा कि, भारत का दौरा हमेशा एक बड़ा आकर्षण होता है, और किसी भी क्रिकेट समर का मुख्य आकर्षण होता है। यहां पिछली पुरुष टेस्ट सीरीज रोमांचक थी, और मुझे यकीन है कि, अगले साल का मुकाबला भी उतना ही रोमांचक होगा। मुझे इस बात की भी खुशी है कि हम यह पुष्टि कर सकते हैं कि, भारतीय महिला टीम 2026 में लॉर्ड्स में पहले महिला टेस्ट मैच में इंग्लैंड की टीम से भिड़ने के लिए वापस आएंगी। यह वास्तव में एक विशेष अवसर होगा।

Related posts

Aaj Ka Rashifal: मेष के जीवन में आएगा बदलाव तो कन्या को रखना होगा हेल्थ का ध्यान, राशिफल से जानें कैसा होगा शनिवार

bbc_live

इस रक्षाबंधन बांधे ये 5 स्पेशल राखी, भाई से लेकर पर्यावरण तक सब कुछ रहेगा सेफ

bbc_live

Chattisgarh news : मंत्री के निरीक्षण के दौरान अस्पताल चौकी से गायब सिपाही, राउंड भी हुए बंद

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!