24.6 C
New York
September 13, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEtop newsअपराधक्राइमछत्तीसगढ़धमतरीराज्य

CG News : 5 लाख का इनामी, नक्सलियों के डिप्टी कमांडर ने किया आत्मसमर्पण, बताई ये वजह…

धमतरी । छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ लगातार चलाए जा रहे अभियान के बीच सुरक्षा बलों को एक बड़ी सफलता मिली है। गुरूवार को धमतरी में 5 लाख के इनामी नक्सली अजय ने आत्मसमर्पण किया है। अजय ने धमतरी एसपी आंजनेय व नक्सली अजय एसीएम सीतानदी एरिया कमेटी का सदस्य और रावस समन्वय का डिप्टी कमांडर था। अजय पर फोर्स पर हमला, हत्या, आईईडी लगाने समेत 6 अपराध दर्ज है।

बताया जा रहा है कि, नक्सली अजय ने नक्सलियों के जीवनशैली व विचारधारा से परेशान होकर तथा छत्तीसगढ़ शासन के पुनर्वास नीति से प्रभावित होकर आत्मसमर्पण किया है। साथ ही नक्सली संगठन में दाम्पत्य जीवन सुख से वंचित होना भी एक प्रमुख कारण है।

26 वर्षीय अजय कांकेर जिले का निवासी है, वह संघम सदस्य के रूप में संगठन में भर्ती हुआ था। उसने 2010 तक बाल संघम सदस्य के रूप में कार्य किया। 2017 में खल्लारी थाना क्षेत्र के ग्राम जोगीबिरदो में एक ग्रामीण की हत्या में शामिल था। 2018 में अजय ने खल्लारी थाना क्षेत्र के एकावारी में 5 किलोग्राम टिफिन बम लगाया था। 2020 में नगरी थाना क्षेत्र के ग्राम घोरागांव में पुलिस के साथ मुठभेड़ में भी शामिल था।

Related posts

कलेक्टर ने मैराथन बैठक लेकर की स्वास्थ्य विभाग के काम काज की समीक्षा,लापरवाह चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मचारी का वेतन रोकने के निर्देश

bbc_live

EOW ने की बड़ी कार्रवाई…निलंबित IAS रानू साहू का भाई गिरफ्तार

bbc_live

केएल राहुल का लखनऊ सुपर जायंट्स से पत्ता हो सकता है साफ, यह तीन टीमें मेगा ऑक्शन में लगा सकती हैं बोली

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!