23.7 C
New York
September 16, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEtop newsराष्ट्रीय

IAS : कई IAS अफसरों का देर रात हुआ तबादला, देखिए किस अफसर को क्या दी गयी जिम्मेदारी

IAS Transfer: देर रात बड़ी संख्या में IAS अफसरों के तबादले किए गए हैं। 12 आईएएस अफसर को इधर से उधर किया है। सामान्य प्रशासन विभाग ने इसकी अधिसूचना जारी की है। जारी अधिसूचना के मुताबिक कला संस्कृति एवं युवा विभाग के अपर मुख्य सचिव हरजोत कौर बम्हारा को समाज कल्याण विभाग का एसीएस बनाया गया है। आईएएस हरजोत कौर को बिहार राज्य महिला एवं बाल विकास निगम के एमडी का अतिरिक्त प्रभार भी सौंपा गया है ।

वहीँ सहकारिता के प्रधान सचिव संतोष कुमार मल्ल को जल संसाधन विभाग का प्रधान सचिव बनाया गया है।समाज कल्याण विभाग के सचिव प्रेम सिंह मीणा को मगध प्रमंडल का कमिश्नर बनाया गया है। प्रेम सिंह मीणा बीपार्ड के अपर महानिदेशक के अतिरिक्त चार्ज में भी रहेंगे। वाणिज़्कर के सचिव प्रतिमा एस कुमार वर्मा को विज्ञान प्रौद्योगिकी विभाग का सचिव बनाया गया है।

इधर सहकारिता के विशेष सचिव वीरेंद्र प्रसाद यादव को कृषि विभाग का विशेष सचिव की कुर्सी दी गई है। लघु जल संसाधन विभाग के सचिव दया निधान पांडे को कला संस्कृति युवा विभाग में भेजा गया है। दया निधान पांडे बिहार राज फिल्म विकास एवं वित्त निगम के अतिरिक्त प्रभार में भी रहेंगे।

पथ निर्माण विभाग के सचिव संदीप कुमार पुलकट्टी को लघु जल संसाधन विभाग का सचिव बनाया गया है। पुलकट्टी पथ निर्माण विभाग के सचिव के एडिशनल चार्ज में भी बने रहेंगे। खान एवं भू तत्व के सचिव धर्मेंद्र सिंह को सहकारिता सचिव बनाया गया है। मुजफ्फरपुर कमिश्नर गोपाल मीणा को सारण कमिश्नर मनाया गया है।

राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के सचिव जय सिंह को वित्त संसाधन सचिव बनाया गया है। स्वास्थ्य के सचिव संजय कुमार सिंह को वाणिज्य कर सचिव मनाया गया है। संजय कुमार सिंह के पास जीएसटी आयुक्त का भी प्रभार रहेगा। नगर विकास विभाग के सचिव आसिमा जैन को परिवहन विभाग का सचिव बनाया गया है।

यह बिहार प्रशासनिक सुधार मिशन सोसाइटी के प्रशासनिक निदेशक के पद पर भी बने रहेंगे। छपरा के कमिश्नर सरवन एन को मुजफ्फरपुर कमिश्नर के रूप में स्थापित किया गया है।

वित्त विभाग के सचिव लोकेश कुमार सिंह को ग्रामीण विकास विभाग सचिव का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। बिहार भवन स्थानीय आयुक्त कुंदन कुमार को बियाडा का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।

Related posts

चाय बनाते समय सिलेंडर हुआ ब्लास्ट, मां और तीन बच्चों की मौत

bbc_live

छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट को मिलेंगे दो नए जज:एडवोकेट एके प्रसाद और बीडी गुरू के नाम पर सुप्रीम कोर्ट के कॉलेजियम ने लगाई मुहर

bbc_live

जानिए इतिहास : भारत में संसद सत्र की शुरुआत और परमाणु परीक्षण ने दिलाई नई पहचान

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!