23.3 C
New York
September 19, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEtop newsछत्तीसगढ़बिलासपुर

बढ़ रहा स्वाइन फ्लू का प्रकोप, एक और मरीज की मौत, 5 नए मरीज भी मिले

बिलासपुर। तमाम कोशिशों के बाद भी जिले में स्वाइन फ्लू के मामले थमने का नाम नहीं ले रहा है। बुधवार को फिर एक मरीज की जान चली गई है। साथ ही पांच नए मरीज की पहचान की गई है। बीते एक महीने से लगातार स्वाइन फ्लू के मरीज मिल रहे हैं। नियंत्रण के प्रयास के बाद भी मरीज मिलने का सिलसिला नहीं थम रहा है। मौजूदा स्थिति में शहरी क्षेत्र के हर बड़े मोहल्ले से इसके मरीज मिल चुके हैं।

साफ है कि रोकथाम के लिए ठोस कदम नहीं उठाया गया तो और लोग भी इससे संक्रमित हो जाएंगे। हालांकि नियंत्रण टीम को मरीज के संपर्क में आने वालों को स्वाइन फ्लू जांच करने का निर्देश दिया गया है, ताकि इनमे से यदि कोई संक्रमित मिलता है, तो उसका उपचार कर इस संक्रमित बीमारी को नियंत्रण में लाया जा सके।

वही अब लापरवाही बरतने का नतीजा यह निकला है कि अभी तक जिला अंतर्गत स्वाइन फ्लू के 144 मरीज मिल चुके हैं। वही सात लोगों की मौत हो चुकी है। अपोलो अस्पताल में भर्ती महिला की मौत हुई है। 59 वर्षीय महिला शहर के राजस्व कालोनी की रहने वाली थी। दो सितंगर को उसकी रिपोर्ट पाजिटिव पाई गई थी। इसके बाद उसका इलाज चल रहा था। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। अभी एक्टिव मरीजों की संख्या 41 है। जबकि जिले में अब तक 7 लोगों की मौत स्वाइन फ्लू से हो चुकी है।

Related posts

जनदर्शन में मुख्यमंत्री को बहनों ने बांधी राखी, सीएम ने कहा- रक्षाबंधन का देंगे उपहार

bbc_live

CG News : डिप्टी कलेक्टर पर एफआईआर दर्ज…जानें क्या है मामला…!!

bbc_live

Paris Olympics 2024: भारत को पहला गोल्ड दिला सकते है नीरज चोपड़ा, पहले ही प्रयास हुए फाइनल के लिए क्वालिफाई, तोड़ डाला अपना ही रिकॉर्ड

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!