28 C
New York
September 19, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEtop newsछत्तीसगढ़बलौदाबाजारराज्य

2 लाख की रिश्वत देते पकड़ा गया अधिकारी : IAS अफसर को घूस देने की कोशिश, विजिलेंस ने रंगेहाथों दबोचा

बलौदाबाजार। छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले में अंबुजा सीमेंट कंपनी के मुख्य निर्माण अधिकारी रामभव गट्टू को रिश्वतखोरी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। गट्टू ने एक बैठक के दौरान बरगढ़ के कलेक्टर को 200,000 रुपये की रिश्वत देने की कोशिश की। शिकायत के बाद सतर्कता विभाग की टीम ने रिश्वतखोरी के आरोप में उसे गिरफ्तार कर लिया।

बता दें कि, अंबुजा सीमेंट कंपनी में तैनात रामभव गट्टू नामक एक अधिकारी ओडिशा के बारागढ़ में कलेक्टर से मिलने गया। इस मुलाकात के दौरान उसने कलेक्टर को रिश्वत देने की कोशिश की। इसके बाद कलेक्टर ने सतर्कता विभाग को सूचित किया, जिसके बाद रिश्वत के आरोप में रामभव गट्टू को गिरफ्तार कर लिया गया।

6 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया उप संचालक

हाल ही में दुर्ग जिले में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने रिश्वतखोरी में लिप्त दो कर्मचारियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। राज्य निरीक्षणालय कार्यालय के उप संचालक दिनेश कुमार और उनके सहायक होमन कुमार को 6,000 रुपए की रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया। पीड़ित ने बताया कि, रिसाली निगम से रिटायर होने के बाद वह अपनी पेंशन के लिए संघर्ष कर रहा था।

ACB की टीम ने किया गिरफ्तार

राज्य लेखा कार्यालय के एक अधिकारी ने पेंशन प्रक्रिया के लिए 10,000 रुपये की मांग की। इसके बाद पीड़ित ने भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) में शिकायत दर्ज कराई। इसके बाद एसीबी की टीम ने जाल बिछाया, जिसके परिणामस्वरूप कार्यालय में तैनात दो अधिकारी फंस गए। एसीबी की टीम ने पीड़ित से 6,000 रुपये लेते समय दोनों व्यक्तियों को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। एसीबी ने दोनों संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया है और फिलहाल आगे की कार्यवाही में जुटी हुई है।

Related posts

लोकसभा चुनाव 2024 : गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने 10 सीटों में उतारे अपने प्रत्याशी, देखें लिस्ट

bbc_live

पितृपक्ष में भूलकर भी ना करें तुलसी से संबंधित ये गलतियां, वरना रुक जाएगी आर्थिक तरक्की

bbc_live

आरजी कर कांड के बीच TMC नेता की करतूत, बंधक बनाकर युवती से किया रेप

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!