16.4 C
New York
September 29, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEtop newsदिल्ली एनसीआरराष्ट्रीय

Petrol-Diesel Prices Today: यहां चेक करें अपने शहर का अपडेट…पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी

Petrol-Diesel Prices Today: राष्ट्रीय तेल कंपनियों द्वारा हर रोज पेट्रोल-डीजल की कीमतें अपडेट की जाती हैं. आज यानी 21 सितंबर, 2024 के लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक, पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है. वहीं, अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में उतार-चढ़ाव जारी है. आइए जानते हैं, महानगरों में क्या है पेट्रोल की कीमत?

कच्चे तेल की कीमत

इंटरनेशनल मार्केट में ब्रेंट क्रूड 74.49 डॉलर प्रति बैरल है, जबकि WTI क्रूड 71.92 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा है. वहीं, भारत की बात करें तो सरकारी तेल कंपनियों ने आज 21 सितंबर, 2024 को भी सभी महानगरों में पेट्रोल और डीजल की कीमतें स्थिर ही रखी हैं.

मुंबई, दिल्ली, कोलकाता और चेन्नई में आज क्या है पेट्रोल का दाम?

नई दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 94.72 रुपये प्रति लीटर है. मुंबई में पेट्रोल की कीमत 103.44 रुपये है. कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 104.95 रुपये प्रति लीटर है. वहीं, चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 100.85 रुपये प्रति लीटर है

मुंबई, दिल्ली, कोलकाता और चेन्नई में आज क्या है डीजल का दाम?

देश की राजधानी नई दिल्ली में आज डीजल की कीमत 87.62 रुपये है. वहीं, मुंबई में डीजल की कीमत 89.97 रुपये है. कोलकाता में डीजल की कीमत 91.76 रुपये प्रति लीटर है और चेन्नई में डीजल के दाम 92.43 रुपये प्रति लीटर है.

यहां चेक करें डीजल के रेट

यहां जानें अलग-अलग शहरों में क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम

विशाखापट्टनम में आज पेट्रोल की कीमत 108.29 रुपये प्रति लीटर है. तवांग में आज पेट्रोल की कीमत 96.37 रुपये प्रति लीटर है. डिब्रूगढ़ में आज पेट्रोल की कीमत 107.45 रुपये प्रति लीटर है. गया में आज पेट्रोल की कीमत 106.55 रुपये प्रति लीटर है. चंडीगढ़ में आज पेट्रोल की कीमत 94.24 रुपये प्रति लीटर है. सूरत में आज पेट्रोल की कीमत 94.31 रुपये प्रति लीटर है. चंबा में आज पेट्रोल की कीमत 95.21 रुपये प्रति लीटर है. बेल्लारी में आज पेट्रोल की कीमत 104.58 रुपये प्रति लीटर है.

हर दिन सुबह 6 बजे अपडेट होती है पेट्रोल-डीजल की कीमत

भारत में पेट्रोल-डीजल की कीमतें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल के दाम पर आधारित होती हैं. भारतीय ऑयल मार्केटिंग कंपनियां अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल (Crude Oil) के आधार पर कीमतों की समीक्षा के बाद रोज पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) के दाम तय करती हैं. इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम तेल कंपनियां हर दिन सुबह 6 विभिन्न शहरों की पेट्रोल और डीजल की कीमतों की जानकारी अपडेट करती हैं.

Related posts

कांग्रेस नेता की दिनदहाड़े हत्या, बम से किया हमला, जांच में जुटी पुलिस

bbc_live

छत्तीसगढ़ में भाजपा की सदस्यता अभियान की रफ्तार से राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा खुश, लक्ष्य को 10 लाख और बढ़ाया, बोले, दिल से, दल से, जुड़े कमल से

bbc_live

Breaking: दिल्ली से वाराणसी जा रही IndiGo की फ्लाइट में बम की सूचना से मचा हड़कंप

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!