18.6 C
New York
September 28, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEraipurtop newsक्राइमछत्तीसगढ़राज्य

रायपुर में ड्रग्स रैकेट का खुलासा : मनाली से जुड़ा बड़ा नेटवर्क ध्वस्त, 10 लाख की कोकिन के साथ तस्कर गिरफ्तार

रायपुर। पुलिस लगातार ड्रग तस्करी के नेटवर्क का पर्दाफाश करती नजर आ रही है। शहर में बड़ी-बड़ी टेक्नो पार्टियों में ड्रग्स और दूसरे नशीले पदार्थों की सप्लाई की शिकायतें सामने आ रही हैं, वहीं दूसरी ओर क्राइम ब्रांच और नारकोटिक्स सेल की टीमें एक के बाद एक बड़ी सफलताएं हासिल कर रही हैं। पुलिस अंतरराष्ट्रीय ड्रग नेटवर्क से लेकर अंतरराज्यीय तस्करों तक पर शिकंजा कस रही है। रायपुर क्राइम ब्रांच ने हाल ही में मनी हाइस्ट स्कीम के समान काम करने वाले प्रोफेसरों के एक समूह का पर्दाफाश किया, जिसके परिणामस्वरूप बड़ी मात्रा में ड्रग्स के साथ तीन कुख्यात तस्करों को गिरफ्तार किया गया। इन तस्करों से मिली सुराग के बाद पुलिस ने तस्करी के काम से जुड़े आर्यन ठाकरे को भी पकड़ लिया है। उसके पास से 10 लाख रुपए से ज्यादा कीमत के ड्रग्स जब्त किए गए हैं। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संदीप मित्तल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पूरे मामले की जानकारी दी।

कुल्लू-मनाली से रायपुर तक फैला नशे का जाल

टिकरापारा इलाके में पुलिस ने आर्यन ठाकरे को 10 लाख की कीमत की ड्रग्स के साथ पकड़ा है। आर्यन एक कुख्यात तस्कर है, जो शुभम सोनी, अभिषेक साहू और सोनू अग्रवाल समेत कई लोगों को ड्रग्स सप्लाई करता था। पुलिस पूछताछ के दौरान आर्यन ने हिमाचल प्रदेश के कुल्लू मनाली से छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और पश्चिम बंगाल समेत कई राज्यों में ड्रग्स की तस्करी करने की बात कबूल की। पुलिस टीम ने आर्यन ठाकरे से एक मोबाइल फोन और अन्य इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस जब्त की हैं, जिनकी फिलहाल जांच की जा रही है। रिपोर्ट्स बताती हैं कि आर्यन, सोनू और अभिषेक के मोबाइल फोन की जांच की जा रही है, ताकि उनसे ड्रग्स खरीदने वाले लोगों से जुड़े अन्य नंबरों की जांच की जा सके।

तस्करों के कब्जे से 600 से अधिक कॉलर के नंबर

पुलिस सूत्रों के अनुसार, तस्करों के कब्जे से 600 से अधिक कॉलर की जानकारी मिली है। पुलिस अधिकारियों को संदेह है कि उद्योगपति, बिल्डर और व्यवसायी समेत कई प्रमुख व्यक्ति आरोपियों से ड्रग्स खरीद रहे होंगे। फिलहाल जांच चल रही है। साइबर सेल की टीम जल्द ही नंबरों की पूरी सूची तैयार कर सकती है और पूछताछ के लिए लोगों को तलब कर सकती है।

टिकरापारा थाने में आरोपी के खिलाफ मामला कराया गया दर्ज

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संदीप मित्तल ने बताया कि, वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में बैकवर्ड और फॉरवर्ड लिंकेज को लेकर लगातार कार्रवाई की जा रही है। हमारी टीम लगातार तस्करों की तलाश कर रही है और उन्हें पकड़ रही है। कुख्यात तस्करों से इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस जब्त की गई है और फिलहाल जांच जारी है। जल्द ही महत्वपूर्ण खुलासे होने की उम्मीद है। आरोपी आर्यन ठाकरे को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसके कब्जे से करीब दस लाख रुपये कीमत की 65 ग्राम एमडीएमए ड्रग्स बरामद की गई है। घटना से संबंधित मोबाइल फोन जब्त कर लिए गए हैं और आगे की कार्रवाई के लिए टिकरापारा थाने में आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

Related posts

नारायण सेवा संस्थान का नारायण लिंब फिटमेंट शिविर 30 जून को

bbc_live

दर्दनाक हादसा : अज्ञात वाहन की चपेट में आने से एक युवक का सिर धड़ से अलग…दो गंभीर रूप से घायल

bbc_live

Aaj Ka Rashifal : कुंभ पर भाग्य होगा मेहरबान, मकर रहें सावधान, पढ़ें आज का राशिफल

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!