16.4 C
New York
September 30, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEraipurtop newsछत्तीसगढ़राज्य

छत्तीसगढ़ में आज कलम-बंद हड़ताल पर कर्मचारी: सरकारी दफ्तरों में नहीं होगा काम, स्कूल बंद, जानें क्या है वजह

रायपुर। छत्तीसगढ़ में 27 सितंबर के दिन अधिकारी-कर्मचारी अपनी 5 सूत्रीय मांगों को लेकर 27 सितंबर को सामूहिक अवकाश पर हैं । अब इस आंदोलन में शिक्षक भी शामिल हो रहे हैं, जो सामूहिक रूप से अवकाश का आवेदन देकर हड़ताल में भाग ले रहे हैं। इनकी मुख्य मांगों में केंद्र सरकार के समान देय तिथि से 4% महंगाई भत्ता (DA), लंबित एरियर्स, और अन्य मुद्दे शामिल हैं, जिन्हें लेकर अधिकारी-कर्मचारी काफी समय से सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं।

अधिकारी-कर्मचारी करेंगे कलम बंद हड़ताल
27 सितंबर को अपनी मांगों के समर्थन में अधिकारी-कर्मचारी (Holiday on September 27) और शिक्षकों ने काम बंद और कलम बंद हड़ताल की घोषणा की है। सभी शिक्षक अवकाश लेकर छत्तीसगढ़ कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन के आंदोलन में हिस्सा लेंगे और अपनी मांगों के समर्थन में प्रदर्शन करेंगे।

इस हड़ताल में हजारों शिक्षक शामिल होने जा रहे हैं, जिससे प्रदेश के कई हिस्सों में स्कूलों के बंद रहने की संभावना है। हड़ताल का मुख्य उद्देश्य केंद्र सरकार के समान 4% डीए, लंबित एरियर्स, और अन्य लंबित मांगों के प्रति सरकार का ध्यान आकर्षित करना है।

Related posts

राज्यपाल, मुख्यमंत्री और सुप्रीम कोर्ट जस्टिस मिश्रा अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में होंगे शामिल, आज आयोजित होगा पंचम दीक्षांत समारोह

bbc_live

Breaking: बीजापुर में पुलिस नक्सली मुठभेड़ में मिली बड़ी सफलता, 6 नक्सलियों को किया ढेर

bbc_live

पुलिस और नक्‍सलियों के बीच बड़ी मुठभेड़…4 नक्सली ढेर, एक का शव बरामद

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!