16.1 C
New York
September 29, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEtop newsछत्तीसगढ़राज्य

जवान मोतीराम अचला हत्याकांड में एनआईए का बड़ा एक्शन, छत्तीसगढ़ में कई ठिकानों पर छापेमारी, तीन कांग्रेसी हिरासत में

कांकेर । छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में सेना के जवान मोतीराम अचला की हत्या के मामले में बीते शनिवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने 11 संदिग्धों से जुड़े कई ठिकानों पर व्यापक छापेमारी और तलाशी ली। 10 घंटे की पूछताछ के बाद जांच दल ने कांग्रेस पार्टी से जुड़े तीन लोगों को हिरासत में लिया है।

बता दें कि, नक्सलियों से जुड़े होने के संदेह में कांग्रेस नेता सुरेश सलाम (बड़ेटेवड़ा), रघुबीर जैन (उसेली) और अर्जुन कुरेटी (ऊपर कामता) को गिरफ्तार किया गया है। अभियान के दौरान अधिकारियों ने एक एयर गन, मोबाइल फोन, एक प्रिंटर, एक लैपटॉप, एक हार्ड डिस्क, एक डीवीआर, एक मोटरसाइकिल, आपत्तिजनक नक्सली दस्तावेज और 66,500 रुपये जब्त किए हैं।

हमलावर नारे लगाते हुए जंगल में भाग गए

पिछले साल 23 फरवरी को उसली के मुर्गी बाजार में नक्सलियों ने सिपाही मोतीराम की गोली मारकर हत्या कर दी थी। वह अपने बड़े भाई और दोस्तों के साथ मेले में गया था। हत्या के बाद हमलावर नारे लगाते हुए जंगल में भाग गए।

ग्रामीणों ने बताया कि, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने पत्रकार और कांग्रेस नेता बीरेंद्र पटेल के नक्सल प्रभावित क्षेत्र आमाबेड़ा स्थित आवास पर छापा मारा है। स्वास्थ्य कारणों से वे फिलहाल राजधानी रायपुर में हैं, जिसके कारण उनसे पूछताछ नहीं हो पाई। एजेंसी ने उनके घर से कई तरह की वस्तुएं और नक्सली सामग्री जब्त की है।

Related posts

राज्यसभा की 12 सीटों पर होंगे चुनाव, जानें NDA और INDIA में कौन है मजबूत

bbc_live

Congress Manifesto: 100 गज का प्लॉट, MSP की गारंटी… कांग्रेस ने घोषणापत्र में महिलाओं के लिए किया बड़ा ऐलान

bbc_live

45 साल की भाजपा नेत्री 30 साल के सिपाही संग हुई फरार, जानिए पूरा मामला …..

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!