8 C
New York
October 15, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEtop newsअंतर्राष्ट्रीयलाइफस्टाइलवर्ल्ड न्यूज़

अल-कसम ब्रिगेड ने गाजा पट्टी में इजरायली सैनिकों को मारने का किया दावा

गाजा पर इजरायली हमले का करारा जवाब देते हुए हमास की सैन्य शाखा अल-कसम ब्रिगेड ने घटना के बारे में जानकारी दी। हमास की सैन्य शाखा अल-कसम ब्रिगेड ने उत्तरी गाजा शहर में एक हमले में कई इजरायली सैनिकों को मारने घायल करने का दवा किया है।

खबरों के अनुसार, अल-क़सम ब्रिगेड के एक प्रेस बयान के अनुसार उसके सदस्यों ने एंटी-कार्मिक बम के माध्यम से 10 इजरायली सैनिकों के एक समूह को सफलतापूर्वक निशाना बनाया, जिसके परिणामस्वरूप इस क्षेत्र में काफी सैनिक हताहत हुए। बयान में यह भी कहा गया कि ब्रिगेड ने निकासी के लिए एक हेलीकॉप्टर को उतरते देखा, लेकिन घटना के बारे में अधिक जानकारी नहीं दी।

ब्रिगेड ने दावा किया कि उन्होंने गाजा शहर के उत्तर में तुवाम क्षेत्र में यासीन 105 मिसाइल से एक इजरायली बख्तरबंद कार्मिक वाहक को निशाना बनाया था। इस हमले को लेकर इजरायली सेना की तरफ से कोई टिप्पणी सामने नहीं आई है।
खबरों के अनुसार, सार्वजनिक इजरायली रेडियो ने बताया कि उत्तरी गाजा में सैन्य बलों को महत्वपूर्ण सुरक्षा चुनौतियों का सामना करना पड़ा और घायल सैनिकों को निकालने के लिए हेलीकॉप्टर तैनात किए गए है।

अल-क़सम ब्रिगेड ने यह भी कहा कि उन्होंने 114-मिमी कैलिबर के साथ कई कम दूरी की मिसाइलों का उपयोग करके, राफा शहर के पूर्व में सैन्य सभाओं और परिचालन केंद्रों के साथ-साथ दक्षिणी इजराइल में स्देरोट क्षेत्र को निशाना बनाया। इससे पहले सोमवार को अल-कसम ब्रिगेड ने गाजा पट्टी में इजरायल के खिलाफ लंबे संघर्ष के लिए अपनी तैयारी की घोषणा की थी।

अल-क़सम ब्रिगेड के प्रवक्ता अबू उबैदा ने इजरायल पर हमास के सात अक्टूबर के हमले की पहली वर्षगांठ के अवसर पर एक वीडियो बयान में कहा, ‘हमने इजरायल के खिलाफ इस लंबे युद्ध को जारी रखने का फैसला किया है।

Related posts

CG News : वारंगल भेजने के नाम पर 52 छात्राओं और महिलाओं से की गई बदसलूकी

bbc_live

गिरौदपुरी से कांग्रेस की छत्तीसगढ़ न्याय यात्रा शुरू,प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज चलेंगे 6 दिन 130 किमी

bbc_live

सूर्या-अय्यर को करना होगा इंतजार, AUS दौरे के लिए सैमसन को मौका?

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!