BBC LIVE
BBC LIVEraipurtop newsछत्तीसगढ़

CG News : पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में एरिया कमेटी मेंबर ढेर, पुलिस ने जारी किया प्रेस नोट…

रायपुर। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही हैं। बता दें कि, पुलिस और नक्सलियों के बीच एक बड़ी मुठभेड़ हुई, जिसमें नक्सलियों के एरिया कमेटी मेंबर (acm) लोकेश को मार गिराया गया। सुकमा पुलिस द्वारा जारी की गई प्रेस नोट में इस मुठभेड़ की पुष्टि की गई है। यह मुठभेड़ सोमवार शाम को किस्टाराम थाना क्षेत्र के पामलूर के जंगल और पहाड़ी इलाके में हुई थी।

बता दें कि, पुलिस और अर्धसैनिक बलों के संयुक्त अभियान के दौरान सीआरपीएफ की 206, 208 और 131 बटालियन की टीम नक्सल प्रभावित इलाके में अभियान के तहत रवाना हुई थी। अभियान का मुख्य उद्देश्य नक्सलियों की गतिविधियों को रोकना और उनके गढ़ में प्रवेश कर उन्हें कमजोर करना था।

सोमवार शाम को अभियान के दौरान पामलूर के जंगलों में पुलिस और नक्सलियों के बीच आमना-सामना हुआ, जिसके परिणामस्वरूप एरिया कमेटी मेंबर लोकेश मारा गया। मुठभेड़ के बाद पुलिस ने पूरे इलाके को घेर लिया और सर्च ऑपरेशन भी जारी रखा है ताकि अन्य नक्सली बच न सकें। सुकमा पुलिस के अनुसार, इस मुठभेड़ के दौरान नक्सलियों को बड़ा नुकसान हुआ है और पुलिस की इस कार्रवाई से नक्सलियों की गतिविधियों को एक बड़ा झटका लगा है।

Related posts

विधायक की गिरफ्तारी सियासी षड़यंत्र, सरकार समाज को सुरक्षा देने में नाकाम: पायलट

bbc_live

ईद मिलाद : हर साल की तरह आज पैगंबर हजरत मोहम्मद साहब का जन्मदिन मनाया गया

bbc_live

राज्यसभा अनिश्चित काल के लिए स्थगित, जगदीप धनखड़ के खिलाफ विपक्ष लाएगा अविश्वास प्रस्ताव

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!