8 C
New York
October 15, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEtop newsदिल्ली एनसीआरराष्ट्रीय

दुर्गा पूजा में भीषण गर्मी, अब बारिश के आसार, IMD ने जारी किया अलर्ट

Weather Today: उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों में एक बार फिर से गर्मी शुरू हो गई है. इस समय दोपहर में जून-जुलाई वाली उमस का एहसास होता है. पिछले महीने प्रदेश में हुई झमाझम बारिश की वजह से प्रदेश में मौसम सुहाना हो गया था लेकिन एक बार फिर नवरात्रि के समय गर्मी इस बात को महसूस करा रही है कि ठंड कितने महीने की होगी. मौसम वैज्ञानिक के मुताबिक आने वाले दिनों में मौसम पूरी तरह साफ रहने वाला है. हालांकि बुधवार यानी आज पूर्वी यूपी में हल्की बारिश हो सकती है.

IMD के अनुसार पूर्वी उत्तर प्रदेश में आगामी दो-तीन दिन तक मौसम ऐसा ही बना रहेगा. उसके बाद धीरे-धीरे दक्षिणी पश्चिमी मानसून अरब सागर की ओर बढ़ जाने से पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी मौसम शुष्क हो जाएगा. आने वाले 5 दिन तक अधिकतम न्यूनतम तापमान में विशेष बदलाव होने की संभावना नहीं है.

कैसा रहेगा आज का मौसम?

आज यूपी के हरदोई, उन्नाव, कानपुर, फतेहपुर, प्रयागराज, बरेली, रामपुर, मुरादाबाद, मेरठ और पूर्वी उत्तर प्रदेश के गोरखपुर, देवरिया, बलिया, बस्ती, सिद्धार्थनगर सहित कुछ इलाकों में दो दिनों यानी बुधवार और गुरुवार को बारिश होने की संभावना है.

बिहार में बाढ़ के हालात

बता दें कि बीते कुछ दिनों से बिहार में बाढ़ जैसे हालात हैं. इससे पहले यूपी, आंध्र प्रदेश और बाकी राज्यों में भी बारिश और बाढ़ ने भारी नुकसान कराया और इस समय मौजूदा वक्त में बिहार बाढ़ जैसा आपदा की मार झेल रहा है.

दिल्ली में आज का मौसम

वहीं राजधानी दिल्ली अब तक गर्मी के सितम का शिकार हो रही है. ऐसे में कयास यह भी लगाए जा रहे हैं कि आने वाले कुछ दिनों यानि दिवाली के बाद से लोगों को हल्की ठंड लगने लगेगी. हालांकि जिस हिसाब से दिन में धूम निकल रही है उसे देख कर ऐसा नहीं लग रहा है कि तपती धूप और उमस गर्मी से दिल्ली वालों को फिलहाल कोई राहत मिलेगी.

Related posts

अंबिकापुर में मोदी की गारंटी पर खड़गे ने बोला हमला, कहा- हमें हमारी जमीन दे दो, आसमान लेकर क्या करेंगे

bbc_live

‘चूरमा 9 दिन मुझे राष्ट्र सेवा की शक्ति देगा, मां की याद आ गई…’ नीरज चोपड़ा की मां के नाम PM मोदी का भावुक पत्र

bbc_live

Aaj Ka Panchang : आज शनि प्रदोष व्रत का शुभ मुहूर्त, राहुकाल, योग, पूरा पंचांग जानें

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!