8 C
New York
October 15, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEtop newsदिल्ली एनसीआरराष्ट्रीय

UP उपचुनाव : सपा ने जारी की 6 उम्मीदवारों की सूची, करहल से तेजप्रताप यादव को टिकट; देखें पूरी लिस्ट

लखनऊ। समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की शुरुआती सूची जारी कर दी है। इस सूची में छह उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। सूची के अनुसार, अखिलेश यादव की करहल विधानसभा सीट से तेज प्रताप यादव को उम्मीदवार बनाया गया है। तेज प्रताप अखिलेश के चचेरे भाई हैं। इसके अलावा अयोध्या के मिल्कीपुर से अजीत प्रसाद को उम्मीदवार बनाया गया है। अजीत सांसद अवधेश प्रसाद के बेटे हैं।

छवि

बता दें कि, इसके अलावा समाजवादी पार्टी ने कानपुर के सीसामऊ से नसीम सोलंकी को उम्मीदवार बनाया है। वहीं प्रयागराज के फूलपुर से मुस्तफा सिद्दीकी, मिर्जापुर के मझवां से डॉ. ज्योति बिंद और अंबेडकर नगर के कटेहरी से शोभा वती वर्मा को टिकट दिया गया है। पार्टी ने छह में से चार सीटों पर पिछड़े और दलित समुदाय के उम्मीदवार उतारे हैं, जबकि दो सीटें मुस्लिम प्रतिनिधियों को दी गई हैं।

उत्तर प्रदेश की 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होंगे

इस साल के अंत तक उत्तर प्रदेश की 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं। समाजवादी पार्टी ने इनमें से 6 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम तय कर दिए हैं। हालांकि, मेरठ, कुंदरकी, गाजियाबाद सदर और अलीगढ़ खैर विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नाम पर अभी फैसला नहीं हुआ है।

सपा ने छह सीटों पर अपने उम्मीदवारों की कर दी घोषणा

समाजवादी पार्टी ने छह सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है, जिनमें से दो सीटें 2022 के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने जीती हैं। ये दो सीटें हैं फूलपुर और मझवां। समाजवादी पार्टी की सहयोगी कांग्रेस पार्टी ने भी इन सीटों पर चुनाव लड़ने की मंशा जताई है। ऐसे में बाकी बची चार सीटों को लेकर क्या फैसला होता है, यह देखना दिलचस्प होगा।

Related posts

जनदर्शन में मुख्यमंत्री को बहनों ने बांधी राखी, सीएम ने कहा- रक्षाबंधन का देंगे उपहार

bbc_live

सड़क पर रफ्तार का कहर : कार चालक ने कई मोटरसाइकिलों को ठोका, दो की मौत, कई घायल

bbc_live

भगवान विश्व कर्मा सृष्टि एवं राष्ट्र के निर्माता हैं – कविता योगेश बाबर

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!