10.1 C
New York
October 15, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEtop newsदिल्ली एनसीआर

दिल्ली CMO ने किया दावा : LG ने सीएम आवास से हटवाया मुख्यमंत्री आतिशी का सामान

Delhi CM Residence Vacated:  दरअसल, दिल्ली के मुख्यमंत्री के आवास, 6-फ्लैग स्टाफ रोड, सिविल लाइंस पर पीडब्ल्यूडी अधिकारियों की एक टीम पहुंची. दिल्ली सीएमओ का दावा है कि दिल्ली के एलजी ने मुख्यमंत्री आतिशी का सारा सामान मुख्यमंत्री आवास से हटवा दिया. आगे कहा गया कि CM आतिशी का सामान भी घर से बाहर किया गया.

मिली जानकारी के अनुसार, विजिलेंस विभाग ने मुख्यमंत्री आवास की चाबियों को लेकर नोटिस जारी किया था. जिस दिन पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल ने आवास खाली किया, उसी दिन सुनीता केजरीवाल ने चाबियां एक कर्मचारी को दे दी थीं. नियमानुसार चाबियां पीडब्ल्यूडी विभाग को दी जानी चाहिए थीं, लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

इस घटना के बाद दिल्ली सीएमओ ने बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा कि उपराज्यपाल ने मुख्यमंत्री आतिशी का सारा सामान सीएम हाउस से हटा दिया है और पीडब्ल्यूडी ने उस पर ताला लगा दिया है. इससे पहले नोटिस में पीडब्ल्यूडी ने कहा है कि केजरीवाल के इस्तीफे और बंगला खाली करने के बाद बंगला उन्हें सौंप दिया जाए. इस बंगले के निर्माण में अनियमितताओं के मामले की जांच की जा रही है. नियमों के मुताबिक, बंगला खाली करने के बाद अधिकारियों को उसमें मौजूद चीजों की लिस्ट बनानी होती है.

इसको मामले में संजय सिंह ने बीजेपी पर हमला किया . उन्होंने कहा, भाजपा सीएम आवास पर कब्जा करना चाहती है . मैं ऐसा इसलिए कह रहा हूं क्योंकि जब केजरीवाल ने आवास खाली किया था, तब उन्होंने झूठा प्रचार किया था .मुख्यमंत्री के तौर पर आतिशी को उस आवास में जाना था . लेकिन वह आवास उन्हें आवंटित नहीं किया जा रहा है .

Related posts

छत्रपति शिवाजी महाराज की 35 फीट ऊंची प्रतिमा ढही, पीएम मोदी ने नौसेना दिवस पर किया था अनावरण

bbc_live

बलौदा बाजार हिंसा मामले में विधायक देवेंद्र यादव की कोर्ट में हुई पेशी, अगली सुनवाई 18 अक्टूबर को

bbc_live

संसार में कोई भी वस्तु भगवान से अलग नहीं : आचार्य श्री रामप्रताप शास्त्री जी नद के आनन्द भयो, जय कन्हैया लाल की जय से गूंजा उठा पूरा कथा पंडाल

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!