6.5 C
New York
October 15, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEraipurtop newsछत्तीसगढ़

CG News : GST विभाग की बड़ी कार्रवाई, 900 किलो चांदी जब्ती के मामले में एक दर्जन से अधिक कारोबारियों पर 24 लाख का जुर्माना

रायपुर। राजधानी रायपुर के मौदहापारा थाना क्षेत्र में बीतें दिनों नौ क्विंटल 28 किलो चांदी के जेवर जब्ती मामले में स्टेट जीएसटी की टीम ने बड़ी कार्रवाई की हैं।

बता दें कि,एक दर्जन से अधिक सराफा कारोबारियों से 24 लाख रुपए जुर्माना राशि वसूल किया गया है। वहीं स्टेट जीएसटी के अफसरों के मुताबिक, कारोबारियों ने टैक्स चोरी करने की नीयत से आधा माल पक्के में तथा आधा माल कच्चे में मंगाया था।

गौरतलब है कि, सराफा कारोबारियों ने आगरा से दिल्ली के रास्ते एयर कार्गों से चांदी के जेवर मंगाए थे, जिसे क्राइम ब्रांच की टीम ने मुखबिर की सूचना पर मौदहापारा केके रोड के पास जब्त कर जीएसटी के सुपुर्द किया था। अफसरों के मुताबिक, चांदी के जेवर इंडिगो एयर लाइंस के कार्गों से रायपुर लाए गए थे। जीएसटी विभाग ने इस मामले में धारा 122 के तहत कार्रवाई करते हुए जुर्माना लगाया है। अफसरों के अनुसार, उन्हें कार्गों से चांदी की सिल्ली आने की सूचना मिली थी। चांदी की सिल्ली होने की शक्ल में जांच का दायरा और बढ़ जाता। अफसरों के अनुसार कारोबारियों ने आगरा के एक दर्जन से ज्यादा कारोबारियों से जेवर खरीदा था।

Related posts

मुख्यमंत्री निवास में बिखरी हरेली तिहार की छटा

bbc_live

छत्तीसगढ पुलिस में भर्ती के लिए वित्त विभाग की मंजूरी, 341 पदों पर भर्ती का रास्ता साफ, सर्वाधिक 278 एसआई के पदों पर होगी

bbc_live

T20 World Cup: विमेंस वर्ल्ड कप में भारत की हार, अब क्या पाकिस्तान बनेगा तारणहार?

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!