8 C
New York
October 15, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEtop newsदिल्ली एनसीआरराष्ट्रीय

बनते-बनते बिगड़ रहे हैं काम, आजमाएं लाल किताब के ये अचूक उपाय

Lal Kitab Ke Upay: लाल किताब का सनातन धर्म में खास महत्व है. इस किताब में लाल किताब, एक प्राचीन ग्रंथ जिसमें जीवन में आने वाली कठिनाइयों को दूर करने के लिए कई उपाय के बारे में बताया गया है. ज्योतिष मान्यताओं के अनुसार, लाल किताब के कुछ उपाय अपनाकर आप जीवन में सुख-शांति पा सकते हैं. इसके साथ तरक्की के रास्ते खुल जाते हैं. अगर जीवन में कई परेशानियों का सामना कर रहे हैं तो नीचे दिए गए उपाय जरूर आजमाएं.

यदि आप आर्थिक संकट का सामना कर रहे हैं, तो शुक्रवार का दिन आपके लिए खास हो सकता है। इस दिन सबसे पहले अपने घर की सफाई करें। फिर नहा-धोकर माता लक्ष्मी के मंदिर जाएं और उनके चरणों में 11 कमल के फूल अर्पित करें। यह माना जाता है कि इस उपाय से माता लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और आपके आर्थिक हालात में सुधार होता है।

हनुमान चालीसा का पाठ

पितृ दोष एक गंभीर समस्या हो सकती है. अगर आप इस समस्या से पीड़ित हैं तो लाल किताब के अनुसार, रोज सुबह और शाम हनुमान चालीसा का पाठ करें. इस उपाय को नियमित रूप से करने से पितृदोष से मुक्ति मिलती है और आपके जीवन में सुख-शांति बनी रहती है.

चावल के आटे से करें उपाय

अगर आप लगातार किसी बड़े संकट का सामना कर रहे हैं लाल किताब का उपाय फायदेमंद साबित हो सकता है. ऐसे में मंगलवार या शनिवार को बरगद के पत्ते पर चावल के आटे का दीपक रखकर हनुमान जी के मंदिर में जलाएं. यह विधि आपके जीवन से संकटों को दूर करने में सहायक है.

बचत के लिए उपाय

लाल किताब में इसके लिए कुछ सरल उपाय बताए गए हैं. सुनिश्चित करें कि किचन में जूठे बर्तन न रखें. साथ ही, जब भी दूध उबालें, ध्यान रखें कि वह बर्तन से बाहर न निकले. इन छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखते हुए आप आसानी से अपनी बचत बढ़ा सकते हैं. लाल किताब के ये आसान उपाय आपके जीवन को सकारात्मक दिशा में मोड़ सकते हैं. इन उपायों की मदद से जीवन में खुशहाली और समृद्धि आ सकती हैं

Related posts

Jammu Kashmir Terrorist Attack: जम्मू-कश्मीर: इस साल अबतक 23 आतंकी हमले, चौंका देंगे 2014 के आंकड़े

bbc_live

तीसरा मैडल हासिल करने से चूकीं मनु भाकर : 25m पिस्टल में चौथा स्थान किया हासिल, फिर भी लिख दिया नया इतिहास

bbc_live

पाकिस्तान में दिल दहलाने वाली वारदात : बस से उतारकर किया कत्लेआम, आतंकियों ने 23 निर्दोषों पर बरसाई गोलियां

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!