18 C
New York
October 23, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEtop newsदिल्ली एनसीआरराष्ट्रीय

बंगाल-पंजाब उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की कैंडिडेट लिस्ट

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पंजाब और पश्चिम बंगाल विधानसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट फाइनल कर लिया है. बंगाल की छह विधानसभा सीटों पर आगामी 13 नवंबर को उपचुनाव होने हैं. यह साफ हो गया है कि राज्य में कांग्रेस और वाममोर्चा मिलकर चुनाव नहीं लड़ेंगे. कांग्रेस और लेफ्ट के गठबंधन की बात करें तो इसकी शुरुआत साल 2016 में हुई जब दोनों दलों के बीच मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ने पर सहमति बनी थी.उपचुनाव के लिए बंगाल में सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस व भाजपा अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी है.

छवि

पंजाब विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने प्रत्याशियों की सूची जारी की. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन की स्वीकृति के बाद सूची जारी कर दी गई है.  डेरा बाबा नानक से कांग्रेस ने जतिंदर कौर, छब्बेवाल से रनजीत कुमार, गिद्दड़बाहा से अमरिता वड़िंग, बरनाला से कुलदीप कुमार ढिल्लो और सिताई सीट से हरिहर रॉय सिंहा को टिकट दिया गया है. वहीं, आज ही भारतीय जनता पार्टी ने भी उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों के नामों का एलान किया है.

बता दें कि भारत चुनाव आयोग ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को आगामी उपचुनावों के लिए आदर्श आचार संहिता के कारण 6 जिलों में ग्रामीण आवास योजना के तहत घर-घर सर्वेक्षण को स्थगित करने का निर्देश दिया. इन सीटों के लिए 13 नवंबर को मतदान होना है जिसके लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है.

Related posts

RPF ने खोज निकाला केंद्रीय राज्य मंत्री तोखन साहू के गुम हुए जीजा

bbc_live

सीएम हाउस में 22 अगस्त को होने वाला मुख्यमंत्री का जनदर्शन स्थगित

bbc_live

छतरपुर : ट्रक में पीछे से टकराया ऑटो, सात लोगों की मौत, बागेश्वर धाम जा रहे भक्त हुए हादसे का शिकार

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!