15.9 C
New York
October 28, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEraipurtop newsछत्तीसगढ़राज्य

CG Weather : बंगाल की खाड़ी की नम हवाओं ने बदला छत्‍तीसगढ़ का मौसम, छाए रहेंगे बादल, बौछारें पड़ने की संभावना

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ में बंगाल की खाड़ी से नमीयुक्त हवाओं का आगमन लगातार जारी है। बंगाल की खाड़ी से आ रही नम हवाओं के चलते मौसम में बदलाव देखा जा रहा है। मौसम विज्ञानियों के अनुसार, इन हवाओं के प्रभाव से राज्य के विभिन्न हिस्सों में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और रायपुर सहित प्रदेश के एक-दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं।

मौसम विभाग के अनुसार, आगामी दो दिनों में प्रदेश के उत्तरी हिस्सों के जिलों, जैसे कि दंतेवाड़ा, कांकेर, और कोरबा में हल्की बारिश की संभावना है। इसके अलावा, रायपुर, बिलासपुर, और जगदलपुर जैसे क्षेत्रों में भी मौसम आंशिक रूप से मेघमय रहने की उम्मीद है। विशेषकर, राजधानी रायपुर में गरज-चमक के साथ हल्की बौछारें पड़ने की संभावना बनी हुई है।

शनिवार को छत्‍तीसगढ़ के कुछ स्थानों पर हल्की वर्षा रिकॉर्ड की गई। बलरामपुर जिले के सामरी क्षेत्र में सबसे अधिक 1 सेमी वर्षा हुई। इसके अलावा, राज्य के अन्य हिस्सों में भी कुछ स्थानों पर बूंदाबांदी देखने को मिली। मौसम रिकॉर्ड के अनुसार, प्रदेश का अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस राजनांदगांव में और न्यूनतम तापमान 17.4 डिग्री सेल्सियस पेंड्रा रोड में दर्ज किया गया।

मौसम विभाग ने बताया कि बंगाल की खाड़ी से आ रही नम हवाओं के चलते प्रदेश में मौसमी गतिविधियों में वृद्धि हुई है। हालांकि, मौसम विज्ञानियों का कहना है कि अधिकतम और न्यूनतम तापमान में कोई विशेष बदलाव की संभावना नहीं है, लेकिन न्यूनतम तापमान में मामूली गिरावट संभव है।

Related posts

CM साय ने प्रदेशवासियों को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की दी बधाई, कहा – भगवान की कृपा सभी पर बनी रहे

bbc_live

रोजगार के नाम पर महिलाओं के खाते खुलवाकर सटोरियों को बेचा, समाजसेवी शोभा ठाकुर गिरफ्तार

bbc_live

BREAKING: यहां बड़ी लापरवाही, कलेक्टर ने की कार्रवाई, पटवारी तत्काल प्रभाव से निलंबित, आदेश जारी, जानें मामला..!!

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!