7.3 C
New York
October 28, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEraipurtop newsछत्तीसगढ़

सरकार साइबर सुरक्षा को लेकर हरसंभव कदम उठा रही है : CM साय

 रायपुर । मुख्यमंत्री  विष्णु देव साय ने प्रदेशवासियों से साइबर धोखाधड़ी से सतर्क रहने का अपील की है। उन्होंने कहा कि साइबर ठगी दिनों-दिन बढ़ते जा रही है। प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी ने ’मन की बात’ कार्यक्रम में इसका उल्लेख करते हुए कहा कि आम नागरिकों को साइबर ठगी को लेकर सतर्क और जागरूक रहना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आजकल साइबर ठग लोगों की पूरी जानकारी निकालकर उनसे फोन पर ऐसे बात करते हैं मानो उनके परिजन ही बात कर रहे हों, और इस तरह उन्हें ठगी का शिकार बना लेते हैं। उन्होंने इस विषय पर पूरे प्रदेश को अलर्ट किया है और कहा है कि इससे डरने की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने आगे बताया कि साइबर ठगी के शिकार अक्सर पढ़े-लिखे लोग भी बन रहे हैं, जो ठगों की चालों के आगे घबरा जाते हैं। इसके कारण कई लोग अपनी मेहनत की कमाई गंवा बैठते हैं और कुछ मामलों में तो पीड़ित आत्महत्या जैसा कठोर कदम भी उठा लेते हैं।मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को आश्वासन दिया कि सरकार साइबर सुरक्षा को लेकर हरसंभव कदम उठा रही है और लोगों को ठगी से बचाने के लिए जागरूकता अभियान चलाए जा रहे हैं। उन्होंने सभी से आग्रह किया कि किसी भी संदेहास्पद कॉल या संदेश का जवाब देने से पहले सतर्क रहें और किसी प्रकार से व्यक्तिगत जानकारी साझा न करें।

Related posts

छत्तीसगढ़ के इन जिलों में हैवी रेन का यलो अलर्ट जारी, IMD ने की नई भविष्यवाणी, जानें कहां कैसा रहेगा मौसम

bbc_live

छत्तीसगढ़ को मिलेंगे तीन नए एफएम रेडियो स्टेशन : स्थानीय भाषा में कंटेंट बनाने वालों को होगा फायदा, सीएम साय ने पीएम मोदी का जताया आभार …

bbc_live

वडोदरा पहुंचे स्पेन के राष्ट्रपति, PM मोदी के साथ करेंगे मुलाकात

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!