7.3 C
New York
October 28, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEraipurtop newsछत्तीसगढ़राज्य

छत्तीसगढ़ में बदला मौसम, चक्रवात ‘दाना’ हुआ कमजोर, 31 अक्टूबर तक बदली-बारिश की संभावना

 रायपुर : छत्तीसगढ़ के सभी संभागों में अगले चार से पांच दिनों तक बदली-बारिश के हालात रहेंगे। हल्की से मध्यम बारिश होगी और कहीं-कहीं पर गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ेंगी। दाना तूफान कमजोर होकर खत्म हो गया है। तटीय ओडिशा में ऊपरी हवा का एक चक्रवात बना हुआ है। इस सिस्टम के कारण समुद्र से नमी आ रही है। 28 से 31 अक्टूबर तक यह नमी बनी रहेगी।

इस वजह से सरगुजा, बिलासपुर, रायपुर, दुर्ग और बस्तर संभाग के अधिकांश जिलों में हल्की बारिश की संभावना है। ज्यादातर स्थानों पर आसमान में हल्के बादल रहेंगे। इस वजह से दिन का तापमान सामान्य के आसपास रहेगा। रविवार को भी राजधानी रायपुर समेत कई जगहों पर दिन में हल्के बादल रहे।

अधिकतम तापमान 32 डिग्री के आसपास रहा। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि अगले चार-पांच दिन नमी और बादल रहेंगे। इस वजह से रात के तापमान में बहुत कमी आने की संभावना नहीं है। मौसम साफ होने के बाद उत्तर-पूर्वी हवा का प्रभाव बढ़ने पर न्यूनतम तापमान में कमी आएगी। इससे ठंड में वृद्धि होगी।

Related posts

UPSC चेयरमैन मनोज सोनी ने अचानक दिया इस्तीफा, अभी बाकी था 5 साल कार्यकाल, ये रही असल वजह

bbc_live

CG Assembly Budget: विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह की अध्यक्षता में कार्य मंत्रणा समिति की बैठक आयोजित, सीएम साय समेत समिति के सदस्य रहे मौजूद

bbc_live

CG Weather: चक्रवात के कारण छत्तीसगढ़ के मौसम में हुआ बड़ा बदलाव, आज बारिश की संभावना

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!