10.6 C
New York
April 28, 2024
BBC LIVE
राज्य

स्कूल में बड़ा हादसा : कक्षा के दौरान भरभराकर गिरा छत का प्लास्टर…बाल-बाल बचे टीचर और स्टूडेंट्स

कवर्धा। छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले के एक स्कूल में बड़ा हादसा हो गया। घटना में 30 से ज्यादा स्कूली बच्चे बाल-बाल बच गये। घटना कवर्धा के बहरमुड़ा मीडिल स्कूल की है। कक्षा के दौरान स्कूल की छत भर भराकर गिर गयी। खुशकिस्मती की बात ये रही कि बच्चों को चोट नहीं आयी। बताया जा रहा है की बहरमुड़ा मिडिल स्कूल काफी जर्जर था।

मिली जानकारी के मुताबिक, गुरुवार को बहरमुड़ा गांव के शासकीय मिडिल स्कूल में रोजाना की तरह बच्चे पढ़ने के लिए आए थे। यहां क्लास में 30 बच्चे पढ़ रहे थे, तभी कुछ बच्चों के सिर पर रेत गिरने लगी। उन्होंने तुरंत टीचर को बताया। शिक्षक मे तत्काल सभी बच्चों को कक्षा से बाहर निकाला।

जैसे ही बच्चे क्लास से बाहर निकले, करीब 10 फीट एरिया की छत का प्लास्टर भरभराकर गिर पड़ा। अगर वहां पर बच्चे होते, तो बड़ा हादसा हो सकता था। ये शासकीय मिडिल स्कूल काफी जर्जर हो चुका है। पिछले सत्र में स्कूल खुलने से पहले यहां की मरम्मत के लिए शासन ने 3.40 लाख रुपए भी दिए थे, लेकिन जिम्मेदारों की मिलीभगत से ठेकेदार ने भ्रष्टाचार कर राशि की बंदरबांट कर ली। जिसका खामियाजा यहां पढ़ने वाले बच्चों और शिक्षकों को भुगतना पड़ रहा है।

प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी एमके गुप्ता ने बताया कि मेंटनेंस राशि देने के बावजूद ऐसा क्यों हुआ, इसकी जांच की जाएगी। जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई किए जाने की बात उन्होंने कही है। जिले के ज्यादातर शासकीय स्कूलों में मेंटनेंस नहीं होने से बिल्डिंग जर्जर हो चुकी है। कई स्कूल तो खंडहर में तब्दील हो चुके हैं, जिन्हें डिस्मेंटल किया जाना बहुत जरूरी है, नहीं तो कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है।

Related posts

Big Breaking : स्टार प्रचारकों की लिस्ट से बीजेपी ने हटाया मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री का नाम, जाने वजह…

bbc_live

कांग्रेस एक फरवरी को लोकतंत्र बचाओ अभियान की करेगी शुरुआत

bbcliveadmin

बहुजन समाज पार्टी ने रायपुर समेत इन 3 लोकसभा सीटों पर उतारे प्रत्याशी,जारी की नई लिस्ट

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!