23.3 C
New York
September 19, 2024
BBC LIVE
राज्य

राजधानी रायपुर सहित इन जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश और बिजली गिरने की संभावना

 रायपुर । सुबह से बादल छाए होने के कारण आज फिर बारिश होने की संभावना जताई जा रही है मौसम विभाग की ओर से प्रदेश के कई जिलों में तेज आंधी तूफ़ान के साथ भारी बारिश होने की संभावना जताई है। वहीं अगर बारिश होती है तो तापमान में कमी आएगी और लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी।

मौसम विभाग ने राजधानी रायपुर, दुर्ग, भिलाई, राजनांदगांव , भाटापारा-बलौदाबाजार, मुंगेली, बिलासपुर, कोरबा, दंतेवाड़ा, सूरजपुर समेत अन्य कई जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश होने और बिजली गिरने की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों के लिए अलर्ट जारी किया है। बता दें कि, प्रदेश की जनता इस समय गर्मी का प्रकोप झेल रही है। ऐसे में अगर बारिश होती है तो लोगों को गर्मी से रहत मिलेगी। वहीं बारिश होने के कारण तापमान में भी गिरावट आ सकती है।

पश्चिमी विक्षोभ, जिसे चक्रवाती परिसंचरण के रूप में जाना जाता है

इस बीच, एक पश्चिमी विक्षोभ, जिसे चक्रवाती परिसंचरण के रूप में जाना जाता है, मध्य और ऊपरी क्षोभमंडल स्तरों में दक्षिण ईरान के ऊपर मौजूद है, और आज निचले क्षोभमंडल स्तरों में पश्चिम राजस्थान पर एक साइक्लोन सर्कुलेशन को प्रेरित कर सकता है. नतीजतन, आज से जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में गरज, बिजली और संभवतः ओलावृष्टि के साथ व्यापक रूप से हल्की से मध्यम वर्षा/बर्फबारी होने का अनुमान है और यह 28 अप्रैल तक जारी रहेगी.इसी तरह, 27 से 28 अप्रैल तक पंजाब में और 27 अप्रैल को हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में गरज, बिजली और तेज़ हवाओं के साथ छिटपुट बारिश होने की उम्मीद है. राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी आज इसी तरह का मौसम रहने की संभावना है. 27 अप्रैल को पंजाब और हरियाणा में छिटपुट ओलावृष्टि की संभावना है.

Related posts

सीएम विष्णुदेव साय ने कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले- जहां-जहां राहुल गांधी के पांव पड़े वहां होता है कांग्रेस का बंटाधार

bbc_live

कोलकाता रेप केस : SC ने ममता सरकार को लगाई फटकार, जताया सबूत मिटाने का अंदेशा, जानें सुनवाई के दौरान क्या – क्या हुआ

bbc_live

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को बड़ा झटका, महापौर सफीरा सहित 8 पार्षद भाजपा में शामिल

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!