9.5 C
New York
October 18, 2024
BBC LIVE
राज्यराष्ट्रीय

संदेशखाली में CBI खोलेगी अपना अस्थायी कैंप, जमीन हड़पने और यौन उत्पीड़न मामले में जांच होगी तेज

कोलकाता। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) भूमि कब्जा, जबरन वसूली और महिलाओं के यौन उत्पीड़न मामले की जांच के लिए पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में एक अस्थायी कैंप खोलेगी। इसकी सुरक्षा के लिए केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) के जवानों की तैनात की जाएगी।

कैंप ऑफिस खोलने से जांच की गति में तेजी आएगी। सीबीआई अधिकारियों को रोजाना कोलकाता से संदेशखाली आना-जाना नहीं पड़ेगा। इससे स्थानीय लोग शिकायत दर्ज करा सकते हैं, खास कर वो लोग जो ईमेल से शिकायत दर्ज नहीं करा पाते। स्थानीय लोग कोलकाता जाने के बजाय कैंप ऑफिस में ही अपनी शिकायतें ले कर आ सकते हैं।

हालांकि, सूत्रों ने कहा कि शिकायतों को भौतिक रूप से दाखिल करने की प्रक्रिया के अलावा ई-फाइलिंग की व्यवस्था भी जारी रहेगी। साथ ही, सीबीआई अधिकारी कैंप ऑफिस में ही गवाहों या संदिग्धों से पूछताछ कर सकेगी। यह निर्णय उन आरोपों के बाद लिया गया है जिसमे कहा गया था कि स्थानीय महिलाओं पर यौन उत्पीड़न की शिकायतें वापस लेने का दबाव है। चूंकि सीबीआई अधिकारी ग्राउंड जीरो से काम करेंगे, इससे पीड़ितों के बीच विश्वास पैदा करने में मदद मिलेगी, जबकि पीड़ितों को होने वाले खतरों से भी काफी हद तक बचा जा सकेगा।

Related posts

जल्द होगा साय मंत्रिमंडल का विस्तार, रायपुर उत्तर के विधायक पुरंदर मिश्रा के मंत्री बनने की चर्चा गर्म

bbc_live

बीजापुर में बीजेपी नेता का मर्डर

bbc_live

वाराणसी : सावन में बाबा विश्वनाथ को स्पर्श नहीं कर सकेंगे भक्त, सिर्फ होंगे झांकी दर्शन; खास इंतजाम

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!