24.3 C
New York
September 18, 2024
BBC LIVE
राष्ट्रीय

New Delhi : बंगाल राशन घोटाला: अभिनेत्री रितुपर्णा सेनगुप्ता को ईडी ने फिर भेजा समन

New Delhiप्रवर्तन निदेशालय ने गुरुवार को पश्चिम बंगाल में राशन घोटाला मामले में पूछताछ के लिए लोकप्रिय अभिनेत्री रितुपर्णा सेनगुप्ता को एक नया समन भेजा है। नए समन में सेनगुप्ता को अगले हफ्ते कोलकाता के साल्ट लेक स्थित ईडी दफ्तर में आने को कहा गया है। उन्हें बुधवार को ईडी की पूछताछ में उपस्थित होना था। लेकिन इसके बदले उन्होंने केंद्रीय एजेंसी को एक लेटर भेजा जिसमें उन्होंने कहा कि वो देश से बाहर हैं, इसलिए व्यक्तिगत रूप से पेश नहीं हो सकते।

हालांकि, लेटर में उन्होंने कहा कि वो जांच में पूरा सहयोग करने को तैयार हैं। उन्होंने ईडी को पूछताछ के लिए कोई बाद की तारीख बताने को कहा। सूत्रों ने बताया कि अभिनेत्री से पत्र मिलने के बाद ईडी अधिकारियों ने उन्हें पूछताछ के लिए उचित समय देने का फैसला किया।

सूत्रों ने बताया कि सेनगुप्ता का नाम उस समय सामने आया जब ईडी अधिकारी राशन घोटाला मामले में एक आरोपी से जुड़े दस्तावेजों की जांच कर रहे थे। रितुपर्णा सेनगुप्ता से जांच के दौरान घोटाला में सामने आए कुछ लेन-देन में संबंध को स्पष्ट करने के लिए कहा जाएगा।

इससे पहले 2019 में सेनगुप्ता को पश्चिम बंगाल में रोज वैली चिटफंड घोटाले में ईडी अधिकारियों ने तलब किया था। उन्हें रोज वैली समूह की कुछ फिल्म प्रोजेक्ट में शामिल होने के लिए तलब किया गया था। आरोप लगाया गया था कि ये फिल्में रोज वैली द्वारा मार्केटिंग के जरिए निवेशकों को आकर्षक रिटर्न का वादा कर जुटाए गए फंड का इस्तेमाल कर बनाई गई थीं।

Related posts

BCCI सचिव जय शाह ने किया ऐलान…गौतम गंभीर बने टीम इंडिया के नए हेड कोच

bbc_live

केजरीवाल की गिरफ्तारी पर अमेरिका की टिप्पणी, भारत ने राजनयिक को किया तलब, जताई कड़ी आपत्ति

bbc_live

हसदेव एरिया के झगराखाण्ड में पर्सनल विभाग के अधिकारी ने बेच दिए 200 से ज्यादा सरकारी आवास और प्राईवेट व्यक्तियों से करवा दिया कब्जा?-विजिलेन्स सीबीआई आखिर चूप क्यों

bbcliveadmin

Leave a Comment

error: Content is protected !!