16.4 C
New York
September 30, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEtop newsदिल्ली एनसीआरराष्ट्रीय

जम्मू-कश्मीर: रियासी बस हमले से जुड़े मामले में 7 लोकेशन पर NIA की रेड

Reasi Pilgrim Bus Attack: रियासी इलाके में तीर्थयात्रियों से भरी बस पर 9 जून को आतंकवादियों की ओऱ से हमला किया गया था. बस पर की गई गोलीबारी में जम्मू-कश्मीर के बाहर के सात तीर्थयात्रियों सहित नौ लोग मारे गए थे, जबकि 41 घायल हो गए थे.

शुक्रवार सुबह राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानी NIA ने शिव खोरी मंदिर से लौट रहे तीर्थयात्रियों की बस पर जून में हुए घातक आतंकवादी हमले की जांच के तहत शुक्रवार को राजौरी और रियासी जिलों में कई स्थानों पर तलाशी शुरू की.

9 जून को आतंकवादियों द्वारा बस पर की गई गोलीबारी में जम्मू -कश्मीर के बाहर के सात तीर्थयात्रियों सहित नौ लोगों की मौत हो गई थी और 41 घायल हो गए थे. वारदात के दौरान बस शिव खोरी मंदिर से कटरा जा रही बस, रियासी के पौनी क्षेत्र के तेरयाथ गांव के पास गोलीबारी की बौछार के बाद सड़क से उतर गई और एक गहरी खाई में गिर गई थी.

गृह मंत्रालय ने NIA को सौंपा था केस

17 जून को गृह मंत्रालय ने आतंकी हमले का मामला एनआईए को सौंप दिया था. इस मामले में अब तक राजौरी निवासी हाकम खान नामक एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है, जिसने कथित तौर पर आतंकवादियों को भोजन, आश्रय और रसद उपलब्ध कराने के अलावा हमले से पहले इलाके की टोह लेने में भी मदद की थी.

अधिकारियों ने बताया कि एनआईए की कई टीमें शिव खोरी आतंकवादी हमला मामले में आज सुबह से राजौरी और रियासी जिलों में तलाशी ले रही हैं. उन्होंने बताया कि तलाशी जारी है तथा आगे के विवरण की प्रतीक्षा है।

Related posts

हिमाचल में प्रकृति का कहर : बाढ़ और भूस्खलन से 31 की मौत, 121 घर तबाह

bbc_live

इस WhatsApp ग्रुप से बचकर रहना, इतना होगा नुकसान कि लोन लेकर भी नहीं चुका पाओगे

bbc_live

पेट नहीं हो पाता ठीक से साफ? लंबे समय तक बैठे रहते हैं टॉयलेट में, तो पिएं ये ड्रिंक्स

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!