11.6 C
New York
October 25, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEtop newsबिलासपुर

देवेंद्र यादव पर हाई कोर्ट ने लगाया जुर्माना…जानिए क्या है पूरा मामला

 बिलासपुर:-जेल में बंद कांग्रेस से भिलाई नगर के विधायक देवेंद्र यादव की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। इस बीच, हाई कोर्ट में सुनवाई के दौरान भी देवेंद्र यादव को राहत नहीं मिली है। दरअसल, चुनाव याचिका पर तीन मौके देने के बाद भी विधायक देवेंद्र यादव की तरफ से जवाब नहीं दिया जा सका है। 24 अक्टूबर को सुनवाई के दौरान एक बार फिर से समय की मांग करने पर हाई कोर्ट ने विधायक यादव पर एक हजार रुपए जुर्माना लगाया हैं।

बता दें कि विधानसभा चुनाव में भिलाई नगर से कांग्रेस प्रत्याशी देवेंद्र यादव ने चुनाव जीता था। पराजित प्रत्याशी भाजपा के प्रेम प्रकाश पाण्डेय ने हाई कोर्ट में चुनाव याचिका लगाई। इसमें चुनाव जीतने के लिए मतदाताओं को प्रभावित करने, सत्ता का दुरुपयोग और आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए निर्वाचन शून्य घोषित करने की मांग की गई हैं।

इसके साथ ही 21 अगस्त को प्रेम प्रकाश पाण्डेय की तरफ से तीन अंतरिम आवेदन प्रस्तुत किए गए। इसका जवाब देने के लिए यादव की तरफ से समय की मांग की गई। तीन मौके देने के बाद भी अब तक जवाब नहीं दिया जा सका है। उनकी तरफ से गुरुवार को बताया गया कि जेल में होने के कारण उनसे संपर्क नहीं हो पा रहा है। बता दें कि अभी देवेंद्र यादव  रायपुर सेंट्रल जेल में बंद हैं।

Related posts

मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ के इन जिलों के लिए जारी किया बारिश का अलर्ट

bbc_live

राजधानी में दशहरा की तैयारी : WRS में 101 फीट तो रावणभाठा में 60 फीट ऊंचे रावण का होगा दहन

bbc_live

डिप्टी सीएम अरुण साव ने पूर्व क्रिकेटर कपिल देव से की मुलाकात, छत्तीसगढ़ में खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने पर हुई चर्चा

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!