4.3 C
New York
February 27, 2024
BBC LIVE
राष्ट्रीय

राहुल गांधी UP में यात्रा का तय समय घटाएंगे, इन जिलों में नहीं करेंगे प्रवेश

नई दिल्‍ली । कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की अगुवाई में जारी भारत जोड़ो न्याय यात्रा समय से पहले खत्म हो सकती है। खबर है कि राहुल उत्तर प्रदेश में अपनी यात्रा का समय घटा सकते हैं। कहा जा रहा है कि इनमें अधिकांश जिले पश्चिम उत्तर प्रदेश के हो सकते हैं। पहले तय कार्यक्रम के मुताबिक, राहुल की यात्रा 20 मार्च को मुंबई में संपन्न होने वाली थी, लेकिन अब यह 10 से 14 मार्च के बीच खत्म होगी।

UP के कई जिलों में नहीं जाएंगे राहुल

राहुल की यात्रा के उत्तर प्रदेश चरण को कुछ दिनों के लिए घटा दिया गया है। इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार, पार्टी के अंदरूनी सूत्रों का कहा है कि यात्रा पहले से तय कार्यक्रम से कम से कम एक सप्ताह पहले ही खत्म हो जाएगी। सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि यात्रा पश्चिम यूपी के कई जिलों को छोड़ते हुए लखनऊ से अलीगढ़ और फिर आगरा जाएगी। इसके बाद यह मध्य प्रदेश का रुख करेगी।

RLD के गढ़ छोड़ेगी कांग्रेस

खास बात है कि विपक्षी गठबंधन INDIA के साथी राष्ट्रीय लोक दल यानी जयंत चौधरी की RLD की पश्चिम यूपी में खासी मौजूदगी है। वहीं, खबरें हैं कि रालोद अब नेशनल डेमोक्रेटिक अलायंस (NDA) का हिस्सा बन सकती है। फिलहाल, इसे लेकर आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा गया है। इससे पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी विपक्षी गठबंधन का साथ छोड़कर NDA में जा चुके हैं।

हालांकि, रिपोर्ट में कांग्रेस सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि यूपी में यात्रा को घटाने की वजह रालोद से जुड़े सियासी घटनाक्रम नहीं हैं। एक नेता ने कहा, ‘हम यात्रा को धीमा करना चाहते हैं, ताकि राहु गांधी को रास्ते में समूहों से बातचीत करने का मौका मिले।’ इसके अलावा कहा जा रहा है कि अब तक यात्रा में शामिल नहीं हुईं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी यूपी चरण के दौरान यात्रा में शामिल हो सकती हैं। फिलहाल, इसे लेकर भी आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा गया है।

Related posts

हम मौलाना सलमान अज़हरी की गिरफ़्तारी की निंदा करते हैं…मुफ़्ती मुबाशिर रज़ा अज़हर मसबाही

bbc_live

विक्रांत मैसी ने क्यों छोड़ा TV इंडस्ट्री, अभिनेता ने बताई अपने फैसले की वजह

bbc_live

सीएम योगी के भरोसेमंद IPS अधिकारी प्रशांत कुमार बने यूपी के नए DGP

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!