26 C
New York
July 7, 2024
BBC LIVE
राज्य

जनता के फैसले पर शक मत करना, सजा मिली है तो गुनाह भी हुआ होगा, राजनांदगाँव मे पूर्व जिपं अध्यक्ष ने लगवाए पोस्टर

रायपुर। देश में लोकसभा चुनाव खत्म हो गया है। इसके परिणाम भी सामने आ चुके हैं, NDA गठबंधन देश में एक बार फिर सरकार बनाने जा रहा है। इस लोकसभा चुनाव छत्तीसगढ़ में भी बीजेपी ने शानदार प्रदर्शन किया है। प्रदेश की 11 में से 10 सीटों पर जीत दर्ज की है। इन सब के बीच राजनांदगांव से कांग्रेस प्रत्याशी व पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की हार के चर्चे अभी भी राजनीतिक गलियारों में है। इसी बीचअब पोस्टर वार भी शुरू हो गया है।

जगह-जगह कांग्रेस से निष्कासित नेता सुरेंद्र दाऊ के होर्डिंग्स लगे हैं। इसमें लिखा है, सादर विदाई… बाय-बाय…। साथ ही लिखा है- हार गया अहंकार, जीत गया कार्यकर्ता, जीत गयी जनता…। वहीं एक दूसरे पोस्टर में लिखा है कि, तुम्हारे पांव के नीचे कोई ज़मीन नहीं, कमाल ये है कि, फिर भी तुम्हें यकीन नहीं।पोस्ट में किसी का नाम नहीं है, लेकिन इसे पूर्व सीएम भूपेश बघेल से जोड़कर देखा जा रहा है।

बता दे कि इस लोकसभा चुनाव राजनांदगांव सीट हाई प्रोफाइल सीट रही है। यहां से कांग्रेस ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को अपना उम्मीदवार बनाया था। वहीं भाजपा ने संतोष पांडे को चुनावी मैदान में उतारा था।

चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन में पूर्व सीएम भूपेश बघेल पर कार्यकर्ताओं की उपेक्षा का आरोप कांग्रेस नेता सुरेंद्र दास वैष्णव ने लगाया था। उन्होंने भूपेश बघेल को सामने ही खरी-खोटी सुनाई थी, जिसका वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ था। उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस और अन्य माध्यमों से कांग्रेस प्रत्याशी भूपेश बघेल पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। इसके बाद उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था। सुरेंद्र राजनांदगांव जिला पंचायत के पूर्व उपाध्यक्ष भी रह चुके हैं।

वहीं अब जब भूपेश बघेल को लोकसभा चुनाव में संतोष पांडे के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा है। इसके बाद सुरेंद्र दास ने पूर्व CM पर पोस्टर के जरिए तंज कसा है।

राजनांदगांव शहर में कई जगह होर्डिंग देखने को मिल रहे हैं। इसमें किसी का नाम नहीं लिखा है, लेकिन सुरेंद्र दास वैष्णव की तस्वीर है। शहर में सादर विदाई… बाय-बाय… के होर्डिंग्स लगवाए हैं।

Related posts

दीपक बैज विष्णुदेव सरकार का शुक्रिया अदा करें, बस्तर हो रहा है भय मुक्त-केदार कश्यप

bbc_live

जग्गी हत्याकांड : मुख्य आरोपी याह्या ढेबर ने कोर्ट में किया सरेंडर,दो आरोपी पहले ही कर चुके हैं सरेंडर

bbc_live

भाजपा के देवतुल्यु कार्यकर्ताओ के मेहनत के चलते महा समुंद लोकसभा में ऐतिहासिक जीत मिली : रूपकुमारी चौधरी

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!