21.9 C
New York
August 24, 2024
BBC LIVE
राष्ट्रीय

झमाझम बरसेंगे बादल : IMD की चेतावनी अगले 5 दिनों में होगी मूसलाधार बारिश

नई दिल्ली। मानसून देश में पूरी तरह से सक्रिय हो गया है। देश के कई राज्यों में मूसलाधार बारिश हो रही है तो वहीं कई राज्यों में अभी भी उमस भरी गर्मी ने लोगों को परेशान कर रखा है। इसी बीच मौसम विभाग ने 10 जुलाई को गोवा, मध्य महाराष्ट्र, 8 और 9 जुलाई को मराठवाड़ा, 8 जुलाई को सौराष्ट्र और कच्छ, 9 जुलाई को गुजरात क्षेत्र, 9, 11 और 12 जुलाई को केरल और माहे, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, उत्तर और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, 8, 9 और 12 जुलाई को तेलंगाना, 10 और 11 जुलाई को तटीय कर्नाटक में भारी बारिश होने की संभावना जताई है।

कहा-कहा होगी सबसे ज्यादा बारिश

9, 11 और 12 जुलाई को कोंकण और गोवा के साथ-साथ मध्य महाराष्ट्र में, 8 जुलाई को गुजरात क्षेत्र, केरल और माहे, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम और आंतरिक कर्नाटक में, 9 और 12 जुलाई को तटीय कर्नाटक में कुछ जगहों पर बहुत भारी बारिश होने का अनुमान लगाया गया है। 8 जुलाई को कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र के घाट क्षेत्रों और तटीय कर्नाटक में भी कुछ जगहों पर अत्यधिक भारी बारिश होने की संभावना है।

असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, बिहार, सिक्किम, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल क्षेत्रों में 8-12 जुलाई के दौरान भारी बारिश होने की संभावना है। जबकि झारखंड में 12 जुलाई को, ओडिशा में 8 जुलाई को और नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में 8-11 जुलाई को ऐसी ही स्थिति रहने की संभावना है।

नॉर्थ ईस्ट के साथ-साथ बंगाल और बिहार में मूसलाधार बारिश की संभावना

8 और 12 जुलाई को उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में 10-12 जुलाई के दौरान बिहार में, 8-11 जुलाई के दौरान अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में, 8 जुलाई को नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में बहुत भारी बारिश होने की संभावना है. 10 और 11 जुलाई को उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में और 9 जुलाई को अरुणाचल प्रदेश में अलग-अलग जगहों पर अत्यधिक भारी बारिश होने की संभावना है।

उत्तर प्रदेश और राजस्थान में कब होगी मूसलाधार बारिश

12 जुलाई को जम्मू-कश्मीर-लद्दाख-गिलगित-बाल्टिस्तान-मुजफ्फराबाद, हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है। जबकि 11 और 12 जुलाई को हिमाचल प्रदेश में, 9-12 जुलाई के दौरान उत्तराखंड, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में, 9-12 जुलाई के दौरान पूर्वी उत्तर प्रदेश में, 8 और 9 जुलाई को पूर्वी राजस्थान में और 8-10 जुलाई के दौरान विदर्भ में भी इसी तरह की स्थिति बने रहने की संभावना है। 11 जुलाई को पश्चिमी उत्तर प्रदेश, 10 और 11 जुलाई को पूर्वी उत्तर प्रदेश 8 और 11 जुलाई को पश्चिमी मध्य प्रदेश और 10 और 11 जुलाई को पूर्वी मध्य प्रदेश में भी अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी बारिश की संभावना है।

Related posts

महाशिवरात्रि के दिन बड़ा हादसा, शिव बारात के दौरान 14 बच्चे करंट से झुलसे

bbc_live

कोहली को मिली धमकी, चार गिरफ्तार….टीम ने रद्द किया प्रैक्टिस मैच और प्रेस कॉन्फ्रेंस

bbc_live

अनंत-राधिका की प्री-वेडिंग पार्टी की फोटो देखकर भड़कीं अरशद वारसी की पत्नी, बोली- ऐसा किसी के साथ नहीं होना चाहिए

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!