23.7 C
New York
September 16, 2024
BBC LIVE
छत्तीसगढ़राज्य

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के निर्देश पर स्कूल जतन योजना अंतर्गत स्वीकृत एवं निर्माणाधीन कार्याें की जांच शुरू

० कलेक्टरों को 15 दिवस के भीतर रिपोर्ट देने के निर्देश

रायपुर।मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के निर्देश के परिपालन में मुख्यमंत्री स्कूल जतन योजना के अंतर्गत वर्ष 2022-23 में मरम्मत योग्य शालाओं के जीर्णोद्धार एवं अतिरिक्त कक्ष निर्माण कार्य के लिए स्वीकृत कार्याें की जांच शुरू कर दी गई है। स्कूल शिक्षा विभाग के सचिव सिद्धार्थ कोमल सिंह परदेशी ने सभी कलेक्टरों को उक्त योजना के तहत स्वीकृत कार्याें के औचित्य, आवश्यकता, पूर्णता तथा निर्माणाधीन कार्याें की स्थिति की विशेषज्ञ समिति से जांच कराकर निर्धारित प्रपत्र में 15 दिवस के भीतर जानकारी लोक शिक्षण संचालनालय को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए है।

सचिव सिद्धार्थ कोमल सिंह परदेशी ने इस संबंध में कलेक्टरों को प्रेषित पत्र में इस बात का उल्लेख किया है कि योजना के तहत स्वीकृत कार्याें के लिए विभाग द्वारा पूर्व में राशि जारी की गई थी। निर्माण कार्याें की गुणवत्ता को लेकर शासन को शिकायतें मिली है। उन्होंने कलेक्टरों को सभी कार्याें की अद्यतन स्थिति की जांच कराने के निर्देश तथा गड़बड़ी पाए जाने पर संबंधितों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कलेक्टरों को निर्धारित प्रारूप में शाला का नाम, स्वीकृत कार्य, स्वीकृत राशि, कार्य की भौतिक स्थिति, लागत, औचित्य एवं आवश्यकता, गुणवत्ता के संबंध में रिपोर्ट देने को कहा है।

Related posts

शासन ने बदला स्कूलों का समय : अब कितने बजे से लगेंगी कक्षाएं

bbc_live

कोरबा लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी ज्योत्स्ना चरण दास महंत को हराने के लिए रुष्ठ कांग्रेसियो ने कसी कमर? स्थानीय मीडिया की भी महत्वपूर्ण भूमिका?

bbcliveadmin

Motorola Edge 50 स्मार्टफोन की भारतीय बाजार में हुई एंट्री, जानें कीमत

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!