21.5 C
New York
September 19, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEraipurtop news

मुख्यमंत्री ने सपरिवार हरेली तिहार में की पूजा-अर्चना

अच्छी फसल और प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि की कामना की
मुख्यमंत्री निवास में छत्तीसगढ़ी संस्कृति की छटा बिखरी
रायपुर, 4 अगस्त 2024/ मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने अपने निवास कार्यालय में आज परंपरागत रूप से छत्तीसगढ़ का पहला त्यौहार हरेली परिवार व आमजनों संग धूमधाम से मनाया जा रहा है।
मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने धर्मपत्नी कौशल्या साय एवं परिजनों के साथ विधिवत रूप से तुलसी माता, नांगर, कृषि उपकरणों, गेड़ी की पूजा कर अच्छी फसल, किसानों और प्रदेशवासियों की सुख समृद्धि और खुशहाली की कामना की।
छत्तीसगढ़ की परंपराएं और संस्कृति मुख्यमंत्री में पूरी तरह से जीवंत हो उठीं। हरेली, जो कि छत्तीसगढ़ का पहला और सबसे प्रमुख त्यौहार है, इसे मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने सपरिवार और आमजन के साथ धूमधाम से मना रहे हैं।
मुख्यमंत्री निवास को छत्तीसगढ़ी ग्रामीण परिवेश में ढालते हुए, पारंपरिक सजावट और छत्तीसगढ़ी संस्कृति के अनुरूप सजाया गया है। इस मौके पर आयोजित हो रहे छत्तीसगढ़ी संगीत, लोकनृत्य, पारंपरिक गड़वा बाजा, राउत नाचा और गेड़ी नृत्य का भी विशेष आयोजन किया जा रहा है। इस मौके पर परंपरागत कृषि उपकरणों के स्टॉल उपकरणों से छत्तीसगढ़ के कृषि संस्कृति जीवन्त हो उठी है।
मुख्यमंत्री ने कलाकारों का बढ़ाया उत्साह
राउत नाचा के कलाकारों के आग्रह पर मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय ने छत्तीसगढ़ी पारंपरिक वेशभूषा धारण कर कलाकारों का उत्साह बढ़ाया, जिससे हरेली के इस महोत्सव में एक नई ऊर्जा का संचार हुआ।

Related posts

जांजगीर में डायरिया से दो मासूमों की मौत, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

bbc_live

Aaj Ka Panchang: आज 8 सितंबर ऋषि पंचमी का शुभ मुहूर्त, राहुकाल और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी जानें

bbc_live

भारत का पासपोर्ट हुआ और स्ट्रांग 58 देशों में बिना वीजा के एंट्री, जानें 2024 के लिए सबसे शक्तिशाली पासपोर्ट

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!