23.7 C
New York
September 16, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEtop newsदिल्ली एनसीआरराष्ट्रीय

ईडी अधिकारी आलोक कुमार रंजन ने की आत्महत्या, ट्रेन के सामने कूदकर दी जान

नई दिल्ली। जांच एजेंसी ईडी में तैनात अधिकारी आलोक कुमार रंजन ने आत्महत्या कर ली है। उनका शव साहिबाबाद रेलवे स्टेशन के पास ट्रैक पर मिला है। सूचना मिलने के बाद पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

जानकारी के अनुसार ईडी अधिकारी आलोक कुमार रंजन कथित भ्रष्टाचार मामले में ED और सीबीआई की जांच के दायरे में थे। उनपर ज्वेलर्स से 50 लाख रुपए रिश्वत लेने का आरोप था। जांच में नाम आने के बाद से ही वह काफी परेशान चल रहे थे। माना जा रहा है की जेल जाने के डर से उन्होंने आत्महत्या की है।

यह है पूरा मामला

दरअसल ईडी अधिकारी आलोक कुमार रंजन के सहायक निदेशक संदीप सिंह को 50 लाख रुपए की रिश्वत मांगने के आरोप में गिरफ्तार किया था। बीते 7 अगस्त ईडी ने एक ज्वेलर्स के यहां रेड की थी। इस रेड के बाद ED ने उसके बेटे से पूछताछ की थी। चूंकि ED बेटे को गिरफ्तार कर सकती थी तो सहायक निदेशक संदीप सिंह ने बेटे को गिरफ्तार नहीं करने के एवज में 50 लाख रुपए की मांग की थी।

इसपर संदीप के पिता ने चुपचाप इसकी शिकायत CBI से भी कर दी। इसी महीने सात अगस्त को सहायक निदेशक संदीप सिंह को 20 लाख रुपए की रिश्वत लेते दिल्ली के लाजपत नगर से CBI ने गिरफ्तार कर लिया। सीबीआई ने जब संदीप से पूछताछ की तो आलोक कुमार का नाम भी सामने आया।

CBI ने अपनी FIR में आलोक रंजन के नाम का भी जिक्र किया। साथ ही सीबीआई नेसंदीप सिंह को निलंबित कर दिया गया। इसके बाद में ED ने सीबीआई की एफआईआर पर मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था।

Related posts

इस दिन से लागू होंगे देश में नए आपराधिक कानून, जानें नए अधिनियम की अहम बातें

bbc_live

छत्तीसगढ़ के 8 जिलों में भारी वर्षा का अलर्ट जारी

bbc_live

IAS Puja Khedkar: पूजा खेडकर को UPSC ने दिया बड़ा झटका, आईएएस की नौकरी रद्द; अब नहीं दे पाएंगी कोई भी परीक्षा

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!