23.7 C
New York
September 16, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEraipurtop newsछत्तीसगढ़

नारायणपुर में मारी गई तीन महिला नक्सली निकली 18 लाख की इनामी ,नारायणपुर-कांकेर सीमा पर हुई थी मुठभेड़

जगदलपुर। नारायणपुर व कांकेर के सीमा क्षेत्र में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में मारी गई तीन महिला नक्सली उत्तर बस्तर डिविजन की सदस्य थी, जिनकी पहचान कर ली गई है। तीनों पर 18 लाख रुपये का इनाम था। इनमें से एक महिला नक्सली लक्ष्मी निवासी मलकानगिरी-ओडिशा, पीएलजीए (पीपुल्स लिब्रेशन गुरिल्ला आर्मी) कंपनी नंबर पांच की सदस्य थी, जिस पर आठ लाख रुपये का इनाम था। अन्य दो नक्सली परतापुर एरिया कमेटी की सदस्य थी। सविता मानपुर-मोहल्ला निवासी व शांता बीजापुर की रहने वाली थी। दोनों पर पांच-पांच लाख रुपये का इनाम था।

आईजीपी सुंदरराज पी. ने बताया कि नारायणपुर-कांकेर सीमा से सटे हचेकोटी, छिंदपुर, बिनागुण्डा, पांगुड़ के जंगल में लगातार 72 घंटों तक अभियान चलाया गया था। इस संयुक्त अभियान में नारायणपुर व कोंडागांव जिले के एलिट फोर्सेस डीआरजी, एसटीएफ व बीएसएफ 135वीं वाहिनी का बल रहा शामिल।

मौके से एक 303 रायफल, दो 315 राइफल, एक बीजीएल लांचर, एक भरमार बंदुक सहित भारी मात्रा में विस्फोटक सामान व अन्य नक्सली दैनिक उपयोगी सामग्री मिले हैं। मुठभेड़ में बड़ी संख्या में अन्य नक्सलियों के मारे जाने अथवा घायल होने की संभावना।

उप पुलिस महानिरीक्षक कांकेर केएल ध्रुव व पुलिस अधीक्षक नारायणपुर प्रभात कुमार ने बताया कि इस अभियान के बादं नक्सलियों के गढ़ रहे उत्तर-बस्तर डिवीजन के माओवादियों में भय का माहौल है। क्षेत्र को शीर्ष नक्सली नेतृत्व अपना सुरक्षित ठिकाना मानते थे।

Related posts

राजनादगांव नगर निगम, कुम्हारी के बाद अब बिलासपुर निगम परिसीमन को भी चुनौती : पूर्व विधायक शैलेश पांडे और शहर ब्लॉक अध्यक्षों ने कांग्रेस की ओर से दायर की याचिका

bbc_live

Haryana: क्या राजनीति में होगी बजरंग पुनिया-विनेश फोगाट की एंट्री? चुनाव लड़ने की अटकलों के बीच मिले राहुल गांधी से

bbc_live

छतरपुर : ट्रक में पीछे से टकराया ऑटो, सात लोगों की मौत, बागेश्वर धाम जा रहे भक्त हुए हादसे का शिकार

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!