19.9 C
New York
April 29, 2024
BBC LIVE
राज्य

आदिवासी बच्चों के जिंदगी से खिलवाड़…मध्यान भोजन के अचार में मिला मरा हुआ मेंढक

बलरामपुर: जिले के एकलव्य आवासीय विद्यालय में आदिवासी बच्चों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ करने का मामला सामने आया है. यहां मध्यान भोजन के समय अचार से मरा हुआ मेंढक मिला है. इसके साथ ही एक्सपायरी डेट बेसन से बच्चों के लिए पकौड़े बनाए जा रहे हैं. इसका फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

जानकारी के अनुसार, ये घटना रामानुजगंज स्थित एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय की है. जहां मध्यान भोजन के समय बच्चे मिक्स अचार के डब्बे में से अचार निकलते हैं तो अचार की जगह पर डब्बे से मरा हुआ मेंढक निकलता है. तो वही एक वीडियो में एक्सपायरी डेट बहुरानी बेसन से बच्चों के लिए पकौड़े बनाया जा रहा है. वीडियो में साफ-साफ देखा जा सकता है कि कुछ लोग बता रहे हैं.

कि बेसन को एक्सपायर हुए 3 महीना हो चुका है फिर भी उनकी बातों को अनदेखा कर खाने की सामग्री तैयार की जा रही है. इस मामले में एसडीएम रामानुजगंज देवेंद्र प्रधान ने कहा कि एक व्हाट्सएप वीडियो के माध्यम से मुझे जानकारी मिली है. इसमें जांच करा कर दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

मध्यान भोजन को लेकर बच्चों ने पहले भी उठाया था आवाज-

मध्यान भोजन को लेकर बच्चों ने पहले भी पूर्व आचार्य के खिलाफ इसकी शिकायत की थी. शिकायत के तुरंत बाद प्राचार्य के ऊपर कार्रवाई करते हुए उन्हें कार्यालय जिला शिक्षा अधिकारी में अटैच किया गया था. उनकी जगह पर नए प्राचार्य को पदभार दिया गया था. लेकिन नए प्राचार्य के देख रेख के अभाव के कारण बच्चों के थाली में मरा हुआ मेंढक और एक्सपायरी डेट बेसन से पकौड़े बनाया जा रहा है.

Related posts

छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहे कोरोना के मामले,729 सैंपलों की टेस्ट में 9 लोग पॉजिटिव, देखें जिलवार आकड़ें

bbc_live

डीएसपी. ट्रैफिक द्वारा मानवता का परिचय देते हुए अर्जुनी चौक के पास सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्ति को उपचार हेतु पहुंचाया गया अस्पताल

bbc_live

जग्गी हत्याकांड में आर्डर कॉपी जारी, 22 में से 12 की उम्र कैद बरकरार

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!