16.4 C
New York
May 18, 2024
BBC LIVE
राज्य

Chhattisgarh Vidhansabha: शून्य काल में उठा हसदेव अरण्य का मामला, नेता प्रतिपक्ष ने की सभी कोल ब्लॉक को निरस्त करने की मांग

रायपुर। विधानसभा के बजट सत्र के तीसरे दिन शून्य काल में हसदेव अरण्य का मामला सदन में गुंजा। नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत ने क्षेत्र में सभी कोल ब्लॉक को निरस्त करने की मांग उठाई। उन्होंने विधायक धर्मजीत की तरफ इशारा करते हुए कहा ये आपका उठाया हुआ मुद्दा है इस पर ध्यान दें।

बीजेपी पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा की चुनाव जीतने के बाद मुख्यमंत्री बने के पहले ही वहा मशीनरी एक्टिव हो जाती हैं और पेड़ कटाई शुरू हो जाती हैं यह चिंता जनक है। कोल ब्लॉक निरस्त करने की बात सर्वसहमति से सदन में स्वीकृत की गई थी उसके बाद यह होना अनुचित है।

भूपेश बघेल ने बीजेपी से पूछा कौनसी अदृश्य शक्ति है जो ये सब काम करा रही है। नई सरकार के गठन के बिना ये कैसे संभव है।

कुंवर सिंह निषाद ने विषय पर हसदेव बांगो बांध का जिक्र करते हुए कहा कि हसदेव अरण्य के नुकसान से इस बांध के अस्तित्व पर सवाल खड़े हो जायेगा जिसके बाद जीवन यापन मुश्किल हो जाएगा।

विक्रम मांडवी ने विषय को आदिवासियों को संस्कृति से जोड़ते हुए कहा की इसे हम लगा था की अगर आदिवासी मुख्यमंत्री बनते हैं तो उनके हक का ध्यान रखा जाएगा पर यहां पर यह होता नही दिख रहा है।

Related posts

रामलीला मैदान में I.N.D.I.A की रैली, गठबंधन ने रखीं 5 मांगे ,राहुल बोले- मोदी मैच फिक्सिंग कर रहे

bbc_live

जांजगीर चांपा में हादसा : चालक को आई झपकी, सड़क किनारे नाली में जा पलटी बाराती कार, सभी 9 लोगों को आई मामूली चोट

bbc_live

वन मंत्री केदार कश्यप के विभागों के लिए 5608 करोड़ रुपए की अनुदान मांगें पारित, इस विभाग में 100 पदों पर भर्ती, इको-टूरिज्म बोर्ड की होगी स्थापना

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!