20.4 C
New York
April 29, 2024
BBC LIVE
अंतर्राष्ट्रीयराष्ट्रीय

कांग्रेस ने कस ली कमर…दिल्ली में बड़ी रैली करेगी पार्टी

Congress: लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने कमर कस ली है. राहुल गांधी भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर है. उनकी यात्रा फिलहाल पूर्वोत्तर राज्य असम में है. दूसरी तरफ कांग्रेस दिल्ली में बड़ी रैली के साथ इसकी शुरुआत करने जा रही है. जानकारी के मुताबिक पूर्वी दिल्ली में गीता कॉलोनी के रामलीला मैदान में 3 फरवरी को ये रैली होगी. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे रैली में शामिल होंगे.

चुनावी तैयारियों को धार देने की कोशिश

कांग्रेस दिल्ली, पंजाब और हरियाणा में आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन कर के सीट शेयरिंग पर बात कर रही है. चुनावी तैयारियों को भी धार देना देने के लिए बैठकों का दौर जारी है. पार्टी अगले माह की तीन तारीख को राजधानी में एक बड़ी रैली आयोजित कर चुनावी आगाज करने जा रही है. वरिष्ठ पार्टी नेता जितेंद्र कुमार कोचर ने बताया कि यह रैली पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट के तहत गीता कॉलोनी क्षेत्र में होगी. इस रैली को प्रदेश के तमाम बड़े नेताओं के साथ-साथ पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे भी संबोधित करेंगे.

सीट शेयरिंग पर हो रही बात

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली ने रैली की सफलता के लिए सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में पर्यवेक्षक भी नियुक्त कर दिए हैं. दूसरी तरफ आप के साथ गठबंधन को लेकर दो दौर की बैठकों के बाद कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच चार और तीन के फार्मूले पर तो सहमति बन चुकी है. दोनों ही पार्टियां चार-चार सीट मांग रही हैं.

बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में दिल्ली की सात सीटों में पांच पर कांग्रेस जबकि दो सीटों पर आप ने दूसरा नंबर हासिल किया था. कांग्रेस इस बार के चुनाव में भी इसी परिणाम को सीट बंटवारे का आधार बनाना चाह रही है.

Related posts

पाकिस्तान में बनेगी गठबंधन की सरकार, पीएमएलएन को प्रधानमंत्री, तो पीपीपी को मिल सकता है राष्ट्रपति पद

bbc_live

Aaj Ka Panchang : भाई दूज आज, बन रहे हैं अद्भुत संयोग, नोट कर लें सबसे शुभ मुहूर्त

bbc_live

गोरखपुर एंटी करप्शन टीम ने देवरिया में शस्त्र लिपिक को रिश्वत लेते पकड़ा

bbcliveadmin

Leave a Comment

error: Content is protected !!