BBC LIVE
राष्ट्रीय

केजरीवाल को कोर्ट से झटका, वकीलों से हफ्ते में केवल दो बार ही कर सकते हैं मुलाकात

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 24 घंटे के अंदर अदालत से दूसरा झटका लगा है. एक दिन पहले ही दिल्ली हाई कोर्ट ने उनकी गिरफ्तारी को सही ठहराते हुए गिरफ्तारी के खिलाफ लगाई गई उनकी याचिका खारिज कर दी थी और आज दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट ने उनकी दूसरी याचिका को भी खारिज कर दिया है. इस याचिका में सीएम केजरीवाल ने वकीलों से हफ्ते में 5 बार मुलाकात करने की मांग की थी. बता दें कि फिलहाल अरविंद केजरीवाल अपने वकीलों से हफ्ते में केवल दो बार ही मुलाकात कर सकते हैं.

दरअसल, सीएम केजरीवाल के वकील विवेक जैन ने तर्क दिया था कि केजरीवाल किसी राहत की मांग नहीं कर रहे हैं, सीएम सिर्फ कई अदालतों में उनके खिलाफ चल रहे मामलों के संबंध में वकीलों के साथ अतिरिक्त बैठक की मांग कर रहे हैं. एडवोकेट विवेक जैन ने कहा था कि केजरीवाल के खिलाफ 35 से 40 मामले चल रहे हैं. किसी व्यक्ति को समझने और निर्देश देने के लिए सप्ताह में एक घंटा पर्याप्त नहीं है. ये सबसे बुनियादी कानूनी अधिकार है, जिसे तहत केजरीवाल अपने वकील से मिलने की मांग कर रहे हैं. एडवोकेट विवेक जैन ने कहा था कि संजय सिंह को 3 बैठकों की अनुमति तब दी गई थी, जबकि उनके खिलाफ सिर्फ 5 या 8 मामले दर्ज थे.

Related posts

Raipur Murder Case : दोस्त की पत्नी को उतारा मौत के घाट, आधी रात युवक ने हथौड़ी से किया ताबड़तोड़ वार…देहरादून से आरोपी गिरफ्तार

bbc_live

Aaj Ka Rashifal: सिंह राशि को मिलेगा भाग्य का साथ तो मकर को रहना होगा सावधान, राशिफल से जानें कैसा रहेगा शनिवार

bbc_live

मौसम विभाग ने दी गुड न्यूज, कड़ाके की ठंड से मिलने वाली है राहत; बता दी तारीख

bbcliveadmin

Leave a Comment

error: Content is protected !!