17.9 C
New York
May 16, 2024
BBC LIVE
राष्ट्रीय

केजरीवाल को कोर्ट से झटका, वकीलों से हफ्ते में केवल दो बार ही कर सकते हैं मुलाकात

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 24 घंटे के अंदर अदालत से दूसरा झटका लगा है. एक दिन पहले ही दिल्ली हाई कोर्ट ने उनकी गिरफ्तारी को सही ठहराते हुए गिरफ्तारी के खिलाफ लगाई गई उनकी याचिका खारिज कर दी थी और आज दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट ने उनकी दूसरी याचिका को भी खारिज कर दिया है. इस याचिका में सीएम केजरीवाल ने वकीलों से हफ्ते में 5 बार मुलाकात करने की मांग की थी. बता दें कि फिलहाल अरविंद केजरीवाल अपने वकीलों से हफ्ते में केवल दो बार ही मुलाकात कर सकते हैं.

दरअसल, सीएम केजरीवाल के वकील विवेक जैन ने तर्क दिया था कि केजरीवाल किसी राहत की मांग नहीं कर रहे हैं, सीएम सिर्फ कई अदालतों में उनके खिलाफ चल रहे मामलों के संबंध में वकीलों के साथ अतिरिक्त बैठक की मांग कर रहे हैं. एडवोकेट विवेक जैन ने कहा था कि केजरीवाल के खिलाफ 35 से 40 मामले चल रहे हैं. किसी व्यक्ति को समझने और निर्देश देने के लिए सप्ताह में एक घंटा पर्याप्त नहीं है. ये सबसे बुनियादी कानूनी अधिकार है, जिसे तहत केजरीवाल अपने वकील से मिलने की मांग कर रहे हैं. एडवोकेट विवेक जैन ने कहा था कि संजय सिंह को 3 बैठकों की अनुमति तब दी गई थी, जबकि उनके खिलाफ सिर्फ 5 या 8 मामले दर्ज थे.

Related posts

ED Raid: बंगाल में सुबह-सुबह 6 ठिकानों पर ED की ताबड़तोड़ रेड

bbc_live

Interim Budget 2024: किसी ने बताया लुभावना, तो किसी ने कहा, उम्मीदों पर फेरा पानी, पढ़िए अंतरिम बजट पर विपक्ष की प्रतिक्रिया

bbc_live

राउज एवेन्यू कोर्ट ने ED पर की सख्त टिप्पणी, कहा- कानून से ऊपर नहीं ED, आम लोगों के खिलाफ नहीं कर सकता सख्त कार्रवाई

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!