23.7 C
New York
September 16, 2024
BBC LIVE
राज्य

क्रेडा सीईओ ने बस्तर संभाग में चल रहे कार्यों का औचक निरीक्षण कर निविदा के मापदण्डानुसार कमियाँ पाये जाने पर एस.डी. काटने के दिए निर्देश

रायपुर। राजेश सिंह राणा, मुख्य कार्यपालन अधिकारी बस्तर प्रवास के दौरान जिला-कांकेर के ग्राम-तारसगांव एवं लखनपुरी में जल जीवन मिशन अंतर्गत स्थापित संयंत्रों का औचक निरीक्षण किया गया, निरीक्षण के दौरान कंट्रोलर खराब होने के कारण पानी ओवर फ्लो होना, फाडण्डेशन की फ्लोरिंग धंस जाना, अर्थिंग कार्य निविदा के मापदण्डानुसार नहीं करना एवं फाउण्डेशन में मिट्टी बैक फिलिंग नहीं करना इत्यादि कमियॉ पाई गई। श्री राणा द्वारा निरीक्षण स्थल पर ही स्थापनाकर्ता इकाईयों को सुधार करते हुये निविदा के मापदण्डानुसार संयंत्र स्थापना करने के सख्त निर्देश दिये गये। साथ ही क्रेडा के उपस्थित अधिकारियों/कर्मचारियों को पाई गई कमियों को इकाई से समन्वय करते हुए आवश्यक सुधार कार्य करने के निर्देश दिये गये। तत्पश्चात् उनके द्वारा ग्राम-रतेसरा एवं ग्राम-कोकपुर में सौर सुजला योजना अंतर्गत स्थापित सोलर पंपो का निरीक्षण किया गया एवं हितग्राहियों से पंपों के उपयोग के संबंध में जानकारी ली गई।

तत्पश्चात् जिला-कोण्डागांव के ग्राम-खाले मुरवेंड में हितग्राही इंद्रा राम सलाम एवं ग्राम-जोबा में हितग्राही धनुराम बघेल के यहां सौर सुजला योजना अंतर्गत स्थापित सोलर पंपों का निरीक्षण किया गया एवं हितग्राहियों से पंपों के सुचारू संचालन एवं उपयोगिता के संबंध में जानकारी ली गई, एवं पंप में किसी भी प्रकार के खराबी आने पर क्रेडा के टोल फ्री नंम्बर-18001234591 में कॉल करके शिकायत दर्ज कराने के संबंध में जानकारी दी गई। इस संबंध में हितग्राहियों द्वारा पंपों के संचालन के संबंध में संतुष्टि व्यक्त की गई। श्री राणा द्वारा निरीक्षण के दौरान क्रेडा के अधिकारियों/कर्मचारियों को क्रेडा के विभिन्न परियोजना अंतर्गत चल रहे कार्य जैसे- जल जीवन मिशन, सौर सुजला योजना, सोलर हाई मॉस्ट संयंत्र , सोलर पॉवर प्लांट एवं अन्य संयंत्रों के स्थापना के दौरान सतत् स्थल निरीक्षण करते हुये निविदा के मापदण्डानुसार गुणवत्ता सुनिश्चित कराते हुये कार्य ससमय पूर्ण कराने के निर्देश दिये गये।

Related posts

भाजपा और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर, चुनावी शंकनाद करने 13 अप्रैल को बस्तर पहुंचेंगे राहुल

bbc_live

सीबीआई पूछताछ के बाद सत्यपाल मलिक बोले- पुलवामा पर बोलने के चलते उत्पीड़न हो रहा है

bbcliveadmin

बलौदा बाजार में धारा 144 लागू, भारी पुलिस बल तैनात, तीन लोग गिरफ्तार

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!