21.5 C
New York
September 19, 2024
BBC LIVE
राज्य

CG: बारूद फैक्ट्री ब्लास्ट मामले में ग्रामीणों का आक्रोश बढ़ा, 50 लाख रुपए के साथ सरकारी नौकरी की कर रहे हैं मांग

बेमेतरा। बारूद फैक्ट्री में हुए ब्लास्ट को लेकर आक्रोश बढ़ता जा रहा है। स्थानीय लोगों के साथ छत्तीसगढ़िया सेना ने भी फैक्ट्री के बाहर प्रदर्शन शुरू कर दिया है। पिरदा गांव में लगे बारूद कारखाने में हुए भीषण विस्फोट में अपनो की एक झलक पाने कारखाने के सामने स्वजन दिनभर बैठे रहे। शनिवार को सुबह कारखाना में हादसा हुआ, जिसमें अभी तक नौ लोग लापता है।

हालांकि प्रशासन ने सात लापता लोगों की पुष्टि भी कर दी है।ग्रामीण 50 लाख रुपये और सरकारी नौकरी की मांग कर रहे हैं। जबतक मांग नहीं पूरी होती तबतक प्रदर्शन करने की बात भी कह रहे हैं। ग्रामीण भी अपने लोगों को न्याय दिलाने के लिए पिछले 48 घंटे से ज्यादा समय से प्रदर्शन कर रहे हैं। फैक्ट्री के मुख्य द्वार पर टेंट लगा है। यही पर ग्रामीण बैठे हुए हैं। यही पर खाने-पीने की व्यवस्था भी कर दी गई है। वही पर खाना पकाया जा रहा है

इधर, बोरसी ब्लास्ट मामले में मलवा हटाने का कार्य पूरा हो गया है। मलबा हटाने के दौरान मानव अंग मिला है, DNA टेस्ट के बाद होगा लोंगो का शिनाख्त किया जाएगा। मामले में अब तक एक की मौत की पुष्टि हो चुकी है। घटना के बाद आठ लोगों है लापता , सरकार की घोषणा के बाद अब फैक्ट्री प्रबंधन लापता और मृतक को पांच-पांच लाख रुपए रुपए की तात्कालिक सहायता राशि देंगे। एक हफ्ते बाद 5-5 लाख रुपये दी जाएगी।

Related posts

छत्तीसगढ़ को अगले महीने मिलेगा नया DGP.. जुलाई के आखिर में रिटायर हो रहे हैं अशोक जुनेजा, इन दो नामों पर चर्चा तेज..

bbc_live

कृषि विश्वविद्यालय में राष्ट्रीय आम महोत्सव 12 से 14 जून तक,आम की 150 से अधिक किस्मों एवं 56 व्यंजनों का होगा प्रदर्शन

bbc_live

बड़ी खबर: कथा की आड़ में प्रचार,BJP प्रत्याशी सरोज को नोटिस

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!