22.3 C
New York
October 5, 2024
BBC LIVE
राष्ट्रीय

T20 World Cup: आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले से पहले टीम इंडिया ने न्यूयॉर्क में शुरू की तैयारी

स्पोर्ट्स न्यूज़। टी20 विश्व कप का आगाज दो जून (भारतीय समयानुसार) से होने जा रहा है। टीम इंडिया ने पांच जून को आयरलैंड के खिलाफ अपने उद्घाटन मैच से पहले न्यूयॉर्क में ट्रेनिंग शुरू कर दी है। वेस्टइंडीज और अमेरिका की सह-मेजबानी में खेले जाने वाले इस विश्व कप का फाइनल 29 जून को खेला जाएगा। मेन इन ब्लू की टीम अपना एकमात्र वार्म-अप मैच एक जून को न्यूयॉर्क के नसाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगी। वहीं, नताशा स्टैनकोविच से अनबन की खबरों के बीच टीम इंडिया के उपकप्तान हार्दिक पांड्या भी न्यूयॉर्क पहुंच गए हैं।

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हार्दिक ने इंस्टाग्राम वार्मअप की तस्वीरें साझा की हैं। बुमराह द्वारा शेयर किए गए पोस्ट में खुद बुमराह, तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह, ऑलराउंडर अक्षर पटेल, रवींद्र जडेजा, शिवम दुबे और टी20 में नंबर एक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव दिखाई पड़ रहे हैं। वहीं, हार्दिक द्वारा शेयर किए गए पोस्ट में हार्दिक के अलावा शुभमन गिल, दुबे, द्रविड़ और अक्षर नजर आ रहे हैं। बुमराह और हार्दिक, दोनों का फॉर्म यह तय करेगी कि मेन इन ब्लू अपने अभियान में कितना आगे जाएंगे। चोट की वजह से 2022 टी20 विश्व कप नहीं खेलने वाले बुमराह भारत के लिए बेहद अहम होंगे।

बुमराह 2016 और 2021 टी20 विश्व कप खेल चुके हैं और इसके 10 मैचों में वह 22.54 की औसत और 21.0 के स्ट्राइक रेट से 11 विकेट ले चुके हैं। 10 रन देकर दो विकेट उनकी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी रही है। इस तेज गेंदबाज ने हाल ही में समाप्त हुए आईपीएल में और पिछले साल हुए वनडे विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया था। भले ही उनकी फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस 14 मैचों में सिर्फ चार जीत के साथ अंतिम स्थान पर रही, लेकिन उन्होंने 13 मैचों में 16.80 की औसत और सिर्फ 6.48 की इकोनॉमी रेट से 20 विकेट लिए, जिसमें 5/21 के सर्वश्रेष्ठ आंकड़े थे। वह टूर्नामेंट में तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे।

Related posts

Raipur Murder Case : दोस्त की पत्नी को उतारा मौत के घाट, आधी रात युवक ने हथौड़ी से किया ताबड़तोड़ वार…देहरादून से आरोपी गिरफ्तार

bbc_live

पूर्व प्राचार्य संदीप घोष से सीबीआई ने फिर की पूछताछ, आरजी कर मेडिकल कॉलेज पहुंची जांच टीम

bbc_live

Aaj Ka Panchang: 4 अप्रैल 2024 का पंचांग, आज का शुभ मुहूर्त, राहुकाल, योग, जानें

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!