23.7 C
New York
September 16, 2024
BBC LIVE
अंतर्राष्ट्रीयराष्ट्रीय

जम्मू हमले में तीन पाकिस्तानी आतंकी शामिल, अमेरिकी एम-4 राइफल का इस्तेमाल; जंगल में आतंकियों की सर्चिंग जारी

जम्मू। शिवखोड़ी धाम से लौट रही श्रद्धालुओं से भरी बस पर हमले में लश्कर-ए-ताइबा के तीन पाकिस्तानी आतंकी शामिल थे। इसमें लश्कर कमांडर अबु हमजा के भी शामिल होने का शक है। आतंकियों ने हमले में अमेरिकी एम-4 राइफल का इस्तेमाल किया था। चौथे आतंकी की मौजूदगी की भी आशंका जताई जा रही है।

आतंकियों की तलाश में ड्रोन और खोजी कुत्तों की मदद से रियासी व राजोरी के जंगल में अभियान चलाया जा रहा है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) और राज्य जांच एजेंसी की टीम ने सोमवार को घटनास्थल से सबूत जुटाए। जांच अधिकारियों ने बताया, बस में सवार श्रद्धालुओं और प्रत्यक्षदर्शियों से जो जानकारी मिली है, उसके मुताबिक चौथा आतंकी हमलावरों को कवर दे रहा था। आशंका जताई जा रही है कि आतंकी रियासी और राजोरी से सटे जंगलों की ऊंची पहाड़ियों पर गुफाओं में छिपे हो सकते हैं।

मृतकों में दो साल का मासूम भी
रविवार को हुए हमले में बस में सवार नौ लोगों की मौत हो गई। इनमें तीन उत्तर प्रदेश और चार राजस्थान के थे। बस चालक और कंडक्टर रियासी के थे। राजस्थान के सभी मृतक एक ही परिवार के थे। इनमें पूजा और उसका दो साल का बेटा टीटू साहनी थे। मृतकों में पांच के शरीर पर गोली लगने के निशान हैं। वहीं, 41 घायलों में से 10 को गोली लगी है।

10-10 लाख की मदद
जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक मदद देने की घोषणा की है।

Related posts

Health Risk: Hypoglycemia खड़े-खड़े गिरने की बीमारी और इसके प्रभाव से कोमा तक जाने का खतरा

bbc_live

मिलेंगे झक्कास फीचर्स : सबकी बत्ती गुल करने आ गया Oppo A59 5G स्मार्टफोन

bbc_live

Rashifal : पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल…10 मई को चमकेगा इन राशियों का भाग्य

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!