21.5 C
New York
September 19, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEtop newsराज्यराष्ट्रीय

NEET पेपर लीक मामले में CBI को मिली बड़ी कामयाबी, तालाब से निकाले 7 से अधिक मोबाइल फोन, दो लोग गिरफ्तार

नई दिल्ली। नीट पेपर लीक मामले में एक बार फिर बिहार कनेक्शन के आसार दिखाई दे रहे है, ऐसा हम इसलिए बोल रहे है क्योकि एक बार फिर यह मामला धनबाद से जुड़ता हुआ दिखाई दे रहा है। दरअसल, CBI की टीम ने शुक्रवार को धनबाद के कंबाइंड बिल्डिंग से पवन कुमार नामक युवक को पकड़ा। पवन और एक अन्य युवक के साथ CBI की टीम झरिया के सुदामडीह थाना क्षेत्र के नुनूडीह स्थित शहीद गुरुदास चटर्जी फुटबॉल मैदान के समीप भाट तालाब पहुंची। जहां दोनों की निशानदेही पर स्थानीय गोताखारों की मदद से करीब 3 घंटे के प्रयास के बाद तालाब से एप्पल के 2 आईफोन समेत 7 से अधिक टूटे हुए मोबाइल फोन को बरामद किया गया। वहीं सभी मोबाइल फोन को सीमेंट की बोरी में बांधकर तालाब में फेंका गया था, जिसके बाद CBI की टीम ने सुदामडीह और पाथरडीह पुलिस की मौजूदगी में सभी मोबाइल फोन अपने साथ ले गई।

वहीं, CBI सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, तालाब से मिले मोबाइल से ही पेपर लीक और उनके उत्तर परीक्षार्थियों तक पहुंचाए गए थे। अब मोबाइल की फॉरेंसिक जांच कर उसके डाटा को निकाला जाएगा। जानकारी के अनुसार, पेपर लीक में CBI की कार्रवाई देखकर आरोपियों ने मोबाइल फोन को बोरी में इंसुलेटर और तार से बांधकर तालाब में फेंक दिया था, ताकि कभी भी उसकी जानकारी नहीं मिल सके। वहीं बोरी खोलने पर टूटे हुए मोबाइल फोन और 2 इंसुलेटर मिले, जिसे बोरी में डालकर तालाब में फेंका गया था। CBI टीम ने मोबाइल बरामद होने पर स्थानीय गोताखोरों को 5 हजार रुपए का इनाम भी दिया। NEET पेपर लीक मामले में इससे पहले भी CBI की टीम झरिया में दबिश दे चुकी है, पेपर को सॉल्व करने के मामले में AIIMS पटना के कई छात्रों को हिरासत में लिया गया था।

NDRF के आने में देर हुई तो गोताखोरों को लगाया

स्थानीय गोताखोरों ने बताया कि CBI की टीम ने NDRF टीम को बुलाया था, लेकिन NDRF के आने में देर हो गई इसके बाद CBI ने स्थानीय गोताखोरों को तालाब में उतारा। साथ में आए 2 युवकों से टीम लगातार पूछताछ कर रही थी, लोगों की निशानदेही पर काफी खोजबीन के साथ मोबाइल वाली बोरी को पानी के अंदर से बरामद कर लिया गया है।

Related posts

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एवं डीएसपी. के उपस्थिति में थाना रूद्री क्षेत्र के ग्राम मुड़पार में लगाया गया मितान के धियान

bbc_live

भारत के खिलाफ हार के बाद छलका पाक कैप्टन बाबर आजम का दर्द, बताया कहां चूके और कैसे हारे मैच

bbc_live

Panchang 29 August : नई ज्वेलरी खरीदने के लिए बेहतर दिन…भाद्रपद महीने की कृष्ण पक्ष एकादशी तिथि आज

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!