23.6 C
New York
September 20, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEtop newsबलौदाबाजार

कवर्धा हिंसा मामले में बड़ी कार्यवाही, ASP विकास कुमार को किया गया सस्पेंड, पीड़ित परिवार को 10 लाख मुआवजे का ऐलान

कवर्धा जिले के लोहारीडीह हिंसा के बाद हिरासत में लिए गए प्रशांत साहू की मौत मामले में अब गृह मंत्री विजय शर्मा ने बड़ा एक्शन लिया है। गृह मंत्री ने एडिशनल एसपी विकास कुमार को निलंबित कर दिया है, साथ ही उन्होंने पीड़ित परिवार के लिए 10 लाख रुपए मुआवजे का ऐलान किया है।

बता दे की लोहारीडीह में हिंसा के बाद एडिशनल एसपी विकास कुमार इस पूरे घटनाक्रम को लीड कर रहे थे। हिरासत में लिए गए आरोपी प्रशांत साहू की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। जिसके बाद इलाके में तनाव बढ़ गया, मामले की संजीदगी की को देखते हुए गृह मंत्री शर्मा भी मौके पर पहुंचे थे। उन्होंने मृतक प्रशांत साहू के परिजनों से बात की। इस मामले में उन्होंने एडिश्नल एसपी को सस्पेंड करने का आदेश दिया है। वहीं पीड़ित परिवार को 10 लाख की मुआवजा देने की घोषणा की। विकास कुमार आईपीएस अफसर है।

जानकारी के अनुसार, कवर्धा जिले की लोहारीडीह हत्याकांड मामले में हिरासत में लिए गए एक युवक की मौत हो गई। जिसके बाद इस घटना के न्यायिक जांच के आदेश दिए गए हैं। प्रथम श्रेणी के दंडाधिकारी के प्रमोद मिश्रा इस मामले की जांच करेंगे।

पूर्व सरपंच की हत्या के मामले में पुलिस ने 40 महिलाओं समेत कई पुरुषों को हिरासत में लिया था। जिसमें प्रशांत साहू भी शामिल था। पुलिस प्रशांत से पूछताछ कर रही थी, इसी दौरान उसकी तबीयत अचानक बिगड़ गई। इसके बाद उसे आनन-फानन में इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। जहां उसकी मौत हो गई। प्रशांत की मौत के बाद एक बार फिर गांव में तनाव बढ़ गया। जिसे देखते हुए इस पूरे मामले की न्यायिक जांच के आदेश दिए गए हैं।

पूर्व सीएम ने गृहमंत्री पर साधा निशाना 

वहीं पूरे घटनाक्रम को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बीजेपी सरकार और गृह मंत्री विजय शर्मा को आड़े हाथों लिया है। पूर्व मुख्यमंत्री ने हिरासत में प्रशांत साहू की मौत मामले को लेकर पुलिस पर पिटाई का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि गृहमंत्री के जिले से पुलिस के कारनामे खत्म होने का नाम मिले रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ नेता प्रतिपक्ष चरण दास महंत ने गृह मंत्री शर्मा से इस्तीफा देने की मांग की है।

Related posts

बांग्लादेश में तख्तापलट : पीएम शेख हसीना ने दिया इस्तीफा, बहन के साथ देश छोड़कर भागीं

bbc_live

सशक्त व समृद्ध भारत के उत्कृष्ट विचारों से अभिभूत राजनीतिक संगठन है भाजपा रंजना साहू

bbc_live

सीएम साय ने की बजट की सराहना, कहा-केंद्रीय बजट विकसित भारत व विकसित छत्तीसगढ़ बनाने की दिशा में महत्वपूर्ण

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!