16.6 C
New York
September 29, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEtop newsबिलासपुर

निर्माणाधीन हाइवे पर बड़ा हादसा : हाइवा की चपेट में आये 20 गौवंश, 18 की मौके पर ही मौत

बिलासपुर। मस्तुरी थाना क्षेत्र के ग्राम दर्रीघाट से कोरबा के बीच निर्माणाधीन हाइवे पर बड़ा हादसा हो गया। यहां ग्राम एरमसाही के पास सुबह लगभग पांच बजे एक हाइवा की चपेट में 20 से अधिक गौवंशों आ गए जिससे 18 की मौके पर मौत हो गई। घटना की सूचना पर बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर एकत्र होकर आक्रोश जताने लगे। पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और ग्रामीणों को शांत कराने का प्रयास करती रही।

सरकंडा, मोपका और सकरी क्षेत्र में सड़क हादसों में गौवंशों की निरंतर मौत हो रही है। शासन की ओर से गौवंश के संरक्षण के लिए योजनाएं चलाई जा रही है, लेकिन यह सफल होती नहीं दिख रही है। पिछले दिनों कलेक्टर अवनीश शरण ने जिला स्तर के अधिकारियों की बैठक में स्पष्ट निर्देश दिया है कि सड़क पर गोवंश को खुला छोड़ने वाले पशुपालकों को आरोपी बनाया जाए। यह निर्णय गौवंशों की सुरक्षा के प्रति गंभीरता को दर्शाता है, लेकिन अभी भी स्थिति चिंताजनक बनी हुई है।

गौवंश के संरक्षण की आवश्यकता

गौवंशों की सुरक्षा के लिए जागरूकता अभियान और प्रभावी योजनाएं बनाना अत्यंत आवश्यक है। यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि गोवंश को सड़क परखुलला छोड़ना कितना खतरनाक हो सकता है। सरकारी योजनाओं का सही तरीके से कार्यान्वयन महत्वपूर्ण है। लोगों को भी इस मामले में संवेदनशीलता से काम करने की जरूरत है।

Related posts

कोर्ट ने रिटायर्ड आईपीएस मुकेश गुप्ता और SP रजनेश सिंह को दी बड़ी राहत, ACB ने दी क्लोजर रिपोर्ट

bbc_live

कलश यात्रा के साथ श्रीमद् भागवत कथा का हुआ शुभारंभ

bbc_live

रायपुर में दिनदहाड़े चाकूबाजी : प्रेम प्रसंग में युवक ने युवती को मारा चाकू

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!