16 C
New York
September 29, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEtop newsदिल्ली एनसीआरराष्ट्रीय

दिल्ली-NCR में उमस भरी गर्मी, यूपी-बिहार में मूसलाधार बारिश

मौसम बदल रहा है. दिल्ली-एनसीआर में कुछ दिनों की बारिश के बाद गर्मी लौट आई है. बीते कई दिनों से चमक रही तेज धूप की वजह से राजधानी का पारा काफी बढ़ गया है. अब राजधानी में बारिश की संभावना कम है. मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन दिन  दिल्ली में हल्के बादल छाए रहेंगे. हालांकि बारिश के आसान न के बराबर हैं. वहीं यूपी के हाल देखें तो वहां पर बीते दो दिनों से पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में झमाझम बारिश हो रही है.

दिल्ली-एनसीआर में गर्मी

दिल्ली में इसबार अच्छी बारिश हुई है. दिल्ली के सफदरजंग मौसम केंद्र में आमतौर पर 121.3 मिलीमीटर बारिश होती है, लेकिन इसबार अब तक 192.5 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है. मौसम विभाग के अनुसार रविवार को गर्मी रहेगी. उमस गर्मी को और बढ़ाएगी. दिल्ली का अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री रह सकता है. वहीं राजधानी में अगले सप्ताह भी बारिश की कोई संभावना नहीं है.

यूपी-बिहार में हो रही बारिश

मौसम विभाग की मानें तो यूपी-बिहार, राजस्थान, झारखंड में मॉनसून अपनी विदाई से पहले एक बार फिर से एक्टिव मोड में आ गया है. जिसकी वजह से इन राज्यों में बादल बरस रहे हैं. वहीं, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में शनिवार को मूसलाधार बारिश हुई. वहीं हिमालयी देश नेपाल में भारी बारिश की वजह से वहां से निकलने वाली नदियों में जल स्तर बढ़ने की संभावना है.

मौसम विभाग ने बताया कि शनिवार को बिहार, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, पूर्वी राजस्थान, पश्चिमी मध्य प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र, हिमाचल प्रदेश, असम, आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्से और तमिलनाडु में जमकर बारिश हुई.आज भी बारिश की संभावान है. बिहार में बिजली गिरने का अलर्ट जारी किया गया है. तमिलनाडु, पांडिचेरी और केरल में भारी बारिश की संभावना है.

Related posts

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा : भाजपा को दिया आपका एक वोट विकसित भारत बनाएगा

bbc_live

ट्रेन के 18 डिब्बे पटरी से उतरे, दो लोगों की मौत, 20 अन्य घायल

bbc_live

पूर्व नौसेना प्रमुख एडमिरल रामदास का 90 की उम्र में निधन, 1971 के युद्ध में निभाई थी बड़ी भूमिका

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!